असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन के पक्ष में हम

  • असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन के पक्ष में हम 
  • पार्टी  झारखंड में 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी  आजसू के साथ 
  • गठबंधन को लेकर जल्द हो सकती है घोषणा

गया, 11 नवम्बर (हि.स.)। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा असदुद्दीन ओवैसी के साथ चुनावी गठबंधन कर बिहार में चुनावी मैदान में जाने के पक्ष में है। वहीं, झारखंड विधानसभा चुनाव में हम पार्टी 15 विधान सभा चुनाव क्षेत्र से अपने  प्रत्याशी उतारेगी।सुदेश महतो के आजसू के साथ  मिलकर हम विधानसभा चुनाव में महागठबंधन और राजग के खिलाफ जनता के बीच जाएगी.

यह  बात हम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह राष्ट्रीय प्रवक्ता और झारखंड विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी धीरेन्द्र कुमार सिन्हा उर्फ धीरेन्द्र मुन्ना ने  विशेष बातचीत में सोमवार को कही.

मुन्ना ने कहा कि आल इंडिया मुजलिस -ए -इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का अपना एक बड़ा वोट बैंक है जिसे कोई नकार नहीं सकता. उन्होंने कहा कि ओवैसी को साथ में लाकर एनडीए विरोधी मंच को मजबूत किया जा सकता है.  हम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री मुन्ना के अनुसार पार्टी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का स्पष्ट मानना है कि ओवैसी को साथ लेकर एनडीए विरोधी मंच को मजबूत कर चुनाव मैदान में उतरना आज की राजनीतिक जरूरत है.

उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के साथ आजसू का गठबंधन अभी अंतिम चरण में नहीं पहुंचा है. उन्होंने कहा कि आजसू  के साथ हम ने चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय लिया है.

एक- दो दिनों के अंदर इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव संतोष कुमार सुमन उर्फ संतोष मांझी आजसू प्रमुख सुदेश महतो के साथ गठबंधन की औपचारिक घोषणा रांची में करने वाले हैं. उनसे पूछा गया कि यदि भाजपा और आजसू  का गठबंधन हो जाता है तब हम का रुख क्या होगा? 

मुन्ना ने कहा कि वैसी स्थिति में हम  का दोस्ताना संघर्ष वैसी  सीटों पर होगा  जहां दोनों दलों के बीच गठबंधन नहीं होगा।  मुन्ना ने बिहार में महागठबंधन से हम  के अलग होने के सवाल पर कहा कि बगैर समन्वय समिति के महागठबंधन का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि सभी पक्ष अदालती आदेश से खुश हैं.

हिंदुस्थान समाचार/ पंकज कुमार/विभाकर 

Leave a Reply

%d bloggers like this: