इस कॉम्पैक्ट SUV के लिए 2 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

  • Venue ह्युंडई की पहली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV है
  • इसे एक कनेक्टेड SUV के तौर पर बनाया गया है यानी ये गाड़ी अपने ड्राइवर से बात कर सकेगी

हुंडई ने (Hyudai) ने अपनी वेन्यू कार (Venue) को भारत में 21 मई को लॉन्च किया गया था. बेहद ही कम समय में इस एसयूवी ने ग्राहकों के बीच अपनी शानदार पैठ बना ली है. अब तक कंपनी ने इस एसयूवी के 20,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है. इसी के साथ इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड भी आसमान छू रहा है.

इसकी लॉन्चिंग कंपनी ने 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत से की है. ये कार इतनी पॉपुलर हो रही है कि 21 मई को इसकी कीमत सामने आने से पहले ही इसे 15,000 बुकिंग मिल चुकी थी.

क्या है खास 

Venue ह्युंडई की पहली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV है.  इसे एक कनेक्टेड SUV के तौर पर बनाया गया है यानी ये गाड़ी अपने ड्राइवर से बात कर सकेगी. ब्लूलिंक तकनीक के कारण इस गाड़ी में 33 स्मार्ट फीचर्स हैं जिनमें से 10 तो खासतौर पर भारत के लिए ही शामिल किए गए हैं.

हुंडई के इस लेटेस्ट मॉडल के लिए वेटिंग पीरियड इंजन और वेरिएंट चॉइस के हिसाब से लगभग 6-8 तक हफ्तों तक पहुंच गया है. इंजन की बात करें तो Venue का 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ वाला नया 1.0-लीटर पेट्रोल यूनिट ग्राहकों के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर है. डीजल यूनिट ग्राहकों की दूसरी पसंद है. वहीं 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट को लोग सबसे कम भाव दे रहे हैं.

इसमें 30 कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है. जिसमें से 10 फीचर्स को कंपनी ने खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है. Hyundai Venue को कंपनी ने दो पेट्रोल और एक डीजल वैरिएंट के साथ लांच किया है. इसके पेट्रोल में कंपनी ने 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो चार्ज इंजन का प्रयोग किया है. वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.4 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया है.

Trending tags – Automobiles | Hyundai |Hyundai Venue | Business News | Aaj ka Smachar

7 thoughts on “इस कॉम्पैक्ट SUV के लिए 2 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड”

  1. Pingback: 카지노사이트

Leave a Reply

%d bloggers like this: