वीवीएस लक्ष्मण ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने वार्षिक कार्यक्रम ‘परीक्षा पर चर्चा’ के दौरान बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए अपने नाम का उदाहरण देने पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया है.

लक्ष्मण ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ” ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट मैच की कहानी साझा करने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया नरेंद्र मोदी जी.जो छात्र परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनको मेरी सलाह है कि आप अपने लक्ष्यों के बारे में स्पष्ट रहें और उन्हें पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहें.अपनी तुलना किसी और से नहीं करें.”

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने अपने वार्षिक कार्यक्रम ‘परीक्षा पर चर्चा’ के दौरान लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ की कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच में की गई 376 रनों की साझेदारी का जिक्र किया था. प्रधानमंत्री ने 20 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

मोदी ने इस दौरान बात करते हुए कहा था, “भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 2001 में खेले गए मैच में, हमारी टीम की स्थिति खराब थी.लोग हताश थे, लेकिन फिर कोई भी उस पल को नहीं भूल सकता जब राहुल द्रविड़ और वीवीएस. लक्ष्मण ने हमें फॉलोऑन के बाद भी मैच जिताया.”

राहुल और लक्ष्मण के अलावा मोदी ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के उस मैच का भी जिक्र किया था जिसमें वह विंडीज के खिलाफ टूटे जबड़े के बाद भी गेंदबाजी करने उतरे थे.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: