आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वोल्वो बस और कार की भिड़ंत, 6 लोगों की मौत

चालक को झपकी आने से दूसरी लेन में बस के जाने से हुआ हादसा, नौ यात्री भी हुए घायल

कानपुर, 18 फरवरी (हि.स.). उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में बिल्हौर थाना क्षेत्र के आगरा-एक्सप्रेस-वे पर एसयूवी कार और रोडवेज बस में भिड़ंत में छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दिल्ली के कार सवार पांच लोग और एक बस चालक है.

यह हादसा बस के आगरा से मुजफ्फरपुर बिहार जाते समय सोमवार देर रात हुआ. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व यूपीडा के कर्मियों ने रेस्कयू कर मृतकों के शवों को कार से निकालते हुए कार्यवाही की.

जानकारी के मुताबिक, आगरा से चलकर लखनऊ होते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर की सवारियों से भरी परिवहन विभाग की डबल डेकर स्लीपर वोल्वो बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से जा रही थी. बस जैसे ही कानपुर सीमा के बिल्हौर थाना इलाके से गुजर रही थी, तभी एक्सप्रेस-वे पर मकनपुर और अरौल के बीच 215 नंबर माइल स्टोन के पास भीषण हादसा हो गया.

आगरा से लखनऊ के लिये निकली वॉल्वो बस के चालक को झपकी आ गई. इससे बस अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस वे का डिवाइडर पार कर दूसरी लेन (विपरीत दिशा) में चली गई और लखनऊ की ओर से आ रही दिल्ली जा रही फार्च्यूनर कार से सीधे जा टकराई. तेज रफ्तार के चलते दुर्घटनाग्रस्त वाहन इसके बाद फ्लाईओवर से नीचे जा गिरी.

भीषण हादसे में कार के परखचे उड़ गए और उसमें सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि हादसे में बस चालक की भी जान चली गई और घटना के वक्त वॉल्वो बस में सवार सो रहे यात्रियों में चीख पुकार मच गई. इस हादसे में कई यात्री भी घायल हुए हैं.

सूचना मिलते ही बिल्हौर थाना प्रभारी जनार्दन प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे. इस बीच यूपीडा कर्मी भी आ गए और बस में सवार सभी घायल यात्रियों को तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिल्हौर इलाज के लिए लाया गया. इंस्पेक्टर बिल्हौर के मुताबिक, घायल यात्रियों ने पूछताछ में बस चालक की लापरवाही से मार्ग दुर्घटना की बात कही है.

उन्होंने बताया कि हादसे में फार्च्यूनर कार सवार सभी पांच युवकों की मौत हो गई है. मृतकों की शिनाख्त त्रिलोकपुरी दिल्ली एनसीआर के रहने वाला चालक समी उर्फ जोगिंदर, सुरजीत, राम शंकर, मुकेश कुमार के अलावा एक अन्य हैं. जबकि बस चालक की भी हादसे में मौत हो गई है. मृतकों के परिजनों की घटना की जानकारी देते हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कार्यवाही की जा रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/संजय

Leave a Reply

%d bloggers like this: