विस्तारा एयरलाइन को ए-321 छोटे विमान की मिली आपूर्ति

Airlines
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली 24 जुलाई (हि.स.). टाटा एएसआई प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी विस्तारा एयरलाइंस को एयरबस के हैम्बर्ग कारखाने से पहले ए-321 छोटे (नियो)  विमान की आपूर्ति मिल गई है. तीन श्रेणियों के केबिन विन्यास वाले इस विमान में 188 सीटें हैं. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

विस्तार ने आज एक बयान जारी कर बताया कि ए-321 नियो छोटे आकार का विमान है. इसका इस्तेमाल छोटी और मध्यम दूरी की सात घंटे तक की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए हो सकता है. इस विमान में 12 वाणिज्यिक श्रेणी, 24 प्रीमियम इकनॉमी श्रेणी तथा 152 इकनॉमी श्रेणी की सीटें होंगी.

बिजनेस श्रेणी में सीटें 2-2 के विन्यास में और अन्य दोनों श्रेणियों में 3-3 के विन्यास में होंगी। फरवरी 2020 में विस्तारा ने  लंबी दूरी के अंतरराष्ट्रीय परिचालन के लिए अपने बेड़े में पहला बड़े आकार का बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान शामिल किया था.

उल्लेखनीय है कि विस्तारा – टाटा एसआईए प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली भारतीय घरेलू एयरलाइन्स है जिसका मुख्य कार्यालय गुड़गांव (हरियाणा) में तथा मुख्य आधार केंद्र इंदिरा गांंधी अंतरराष्ट्रीय  हवाई अड्डा , दिल्ली में हैं. टाटा सन्स और सिंगापुर एयरलाइन्स के संयुक्त उद्यम वाली इस एयरलाइन्स ने दिल्ली और मुंबई के मध्य अपनी पहली उड़ान 9 जनवरी 2015 को अपनी सेवा की शुरुआत की थी.

हिंदुस्थान समाचार / गोविंद/जितेन