उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से मिले हिन्दुस्थान समाचार के उपाध्यक्ष विशाल सिन्हा

  • पीएम मोदी और सासंद आरके सिन्हा के बीच तकरीबन आधा घंटे तक कई मुद्दों पर बातचीत हुई
  • आर के सिन्हा ने बाबा रामदेव को नोएडा स्थित हिन्दुस्थान समाचार के कार्यालय आने का निमंत्रण दिया जिसे बाबा रामदेव ने सहर्ष स्वीकार किया

हिन्दुस्थान समाचार के उपाध्यक्ष विशाल सिन्हा ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने वार्षिकी 2019 का विमोचन किया .

इस दौरान मुख्यमंत्री ने हिन्दुस्थान समाचार को निष्पक्ष समाचार पहुंचाने के लिए खुशी जाहिर की. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जल्द ही राज्य में एक संवाद करवाने की रजामंदी भी दी है.

वार्षिकी में क्या है खास :

हिन्दुस्थान समाचार वार्षिकी लोकसेवा आयोग की तैयारी करने वाले छात्रों को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से तैयार की गई है. इसमें तथ्यपूर्ण जानकारियों का समावेश है.

वार्षिकी में तथ्यों और आंकड़ों को आकर्षक तरीके से पेश किया गया है, जिससे छात्रों को पुस्तक रुचिकर लग रही है और वो इसे सरल व सहज तरीके से समझ भी पा रहे हैं.

आरके सिन्हा ने पीएम मोदी को भेंट की थी वार्षिकी-2019 :

इससे पहले बीजेपी से राज्यसभा सांसद और हिन्दुस्थान समाचार के अध्यक्ष आर.के. सिन्हा (RK Sinha) ने पीएम मोदी (PM Modi) से मुलाकात कर उन्हें हिन्दुस्थान समाचार (Hindusthan Samachar) की वार्षिकी-2019 पत्रिका भेंट की.

इस दौरान पीएम मोदी और सासंद आरके सिन्हा के बीच तकरीबन आधा घंटे तक कई मुद्दों पर बातचीत हुई. दोनों के बीच मीडिया के विस्तार पर गहरी चर्चा हुई, साथ ही भारतीय मीडिया को और अधिक मजबूत करने के विषय पर भी चर्चा हुई. और इसमें हिन्दुस्थान समाचार की क्या भूमिका होगी, उसपर भी चर्चा हुई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भेंट की थी वार्षिकी :

आर के सिन्हा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लोकभवन में मुलाकात कर उन्हें हिन्दुस्थान समाचार के प्रकाशन यथावत, युगवार्ता, और नवोत्थान पत्रिकाओं के साथ वार्षिकी भी भेंट की थी.

मुख्यमंत्री ने वार्षिकी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि ये प्रतियोगी छात्रों के लिए काफी लाभदायक है. मुख्यमंत्री ने सभी पत्रिकाओं के सर्कुलेशन को बढ़ाने की सलाह दी, जिससे ज्यादा से ज्यादा पाठकों तक इनकी पहुंच हो सके. इस मौके हिन्दुस्थान समाचार के उपाध्यक्ष विशाल सिन्हा भी मौजूद रहे.

बाबा रामदेव को भी भेंट की थी वार्षिकी और अन्य पत्रिकाएं

वहीं कुछ दिन पहले सांसद आर के सिन्हा और हिन्दुस्थान समाचार के उपाध्यक्ष विशाल सिन्हा ने योग गुरु बाबा रामदेव से भी मुलाकात कर उन्हें हिन्दुस्थान समाचार के प्रकाशन यथावत, युगवार्ता, नवोत्थान और वार्षिकी की पत्रिकाएं भेंट की. बाबा रामदेव ने इन प्रकाशनों को देखकर विशेष आशीर्वाद दिया.

आर के सिन्हा ने बाबा रामदेव को नोएडा स्थित हिन्दुस्थान समाचार के कार्यालय आने का निमंत्रण दिया जिसे बाबा रामदेव ने सहर्ष स्वीकार किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि वो जल्द हिन्दुस्थान समाचार के कार्यालय आएंगे.

मार्च में हुआ था ‘वार्षिकी 2018’ का विमोचन

मार्च में हिन्दुस्थान समाचार के नोएडा स्थित राष्ट्रीय ब्यूरो कार्यालय में संस्थान की पत्रिका ‘वार्षिकी 2018’ का विमोचन तत्कालीन केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने किया था. इसपर खुशी जाहिर करते हुए जावड़ेकर ने कहा था कि ये वार्षिकी इतनी लोकप्रिय होगी कि आपको बार-बार छापनी पड़ेगी.

Trending Tags- Vishal Sinha | Trivendra Singh Rawat | Uttarakhand News | Narendra Modi

Leave a Reply