बिहारः मधुबनी में दो समुदाय के बीच हिंंसक झड़प, दर्जन भर लोग घायल

clash between two communities
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मधुबनी, बिहार।

मधुबनी जिले के खुटौना थाना क्षेत्र में बीती रात हुई झड़प में दर्जन भर लोग घायल हो गए. घटना राजपुर गांव की है. झड़गे की शुरुआत रविवार की रात ताजिया का जुलूस निकालने के दौरान हुई थी.

दरअसल रविवार की रात मोहर्रम ताजिया जुलूस को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गयी थी.एक दिन बीत जाने के बाद भी झंझट बढ़ती ही गई और सोमवार की देर रात दोनों पक्षों में एकाएक कहासुनी व जबरदस्त मारपीट हो गई. इसमें दोनों तरफ से लगभग एक दर्जन से ऊपर लोग घायल हो गए हैं.

झगड़े में जख्मी लोगों को नाजुक स्थिति में इलाज के लिए स्थानीय पीएससी में भर्ती कराया गया. लेकिन एक पक्ष के तीन लोगों को गंभीर हालत में सदर अस्पताल मधुबनी रेफर कर दिया गया है. जिसमें रहीम मंसूरी, उस्मान सफी, मोहम्मद बशीर की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है.

बता दें कि रविवार को मुहर्रम के मौके पर ताजिया जुलूस निकला था. आम रास्ता होते हुए तजिया जुलूस मोहम्मद कादिर के घर के सामने पहुंचा.यहां दूसरे पक्ष के लोगों ने जुलूस को रोक दिया तथा दूसरे रास्ते से ले जाने को कहा. इसी बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी और झड़प हो गई.

ग्रामीणों और प्रशासन की पहल से उस समय तो मामला शांत हो गया. जुलूस वहां वापस हो गया. लेकिन सोमवार की रात दोनों पक्ष में भी जबरदस्त मारपीट हो गयी. मौके पर पुलिस बल पहुंच चुका है. गांव में तनाव है लेकिन पुलिस ने स्थिति नियंत्रण में बताया है.

हिन्दुस्तान समाचार/लंबोदर झा