कांकीनाड़ा में हुई बमबारी, आक्रोशित लोगों ने उठाया ये कदम
  • लोगों ने पुलिस पर एक विशेष समुदाय को छूट देने का आरोप लगाया और आक्रोश में आकर रेल को रोक दिया
  • तब बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा दल बल के साथ क्षेत्र में पहुंचे और अपने नेतृत्व में पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया

कोलकाता. उत्तर 24 परगना के कांकीनाड़ा क्षेत्र में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही. रविवार रात को क्षेत्र में व्यापक बमबारी हुई. जिसमें महिला और बच्चे समेत पांच लोग घायल हो गए. महिला और बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में शेख शाहजहां नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के बाद लोगों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए.लोगों ने पुलिस पर एक विशेष समुदाय को छूट देने का आरोप लगाया और आक्रोश में आकर रेल को रोक दिया.

लोगों को दफ्तर जाने में हुई परेशानी

सोमवार सप्ताह का पहला दिन था और लोग अपने अपने दफ्तर के लिए निकले थे लेकिन कांकीनाड़ा रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे. आक्रोशित लोगों ने अप और डाउन दोनो लाइनों की आवाजाही ठप कर दी.

सियालदह-कृष्णानगर लोकल को करीब 10 मिनट तक खड़ा रखना पड़ा. कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी रोक दी गईं . हालांकि बाद में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची और नारेबाजी कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर अवरोध खत्म कराया गया.

क्षेत्र में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है

लोगों का कहना था कि क्षेत्र में अपराधी लगातार हिंसा कर रहे हैं. रोज किसी न किसी को मौत के घाट उतारा जा रहा है. बमबारी और गोलीबारी नियमित बात हो गई है लेकिन पुलिस इस पर लगाम लगाने में नाकाम है. लोगों ने ये भी आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल के संरक्षित लोगों पर हाथ डालने से पुलिस बच रही है. जिसकी वजह से क्षेत्र में अपराध बढ़ता जा रहा है.

जब इलाके में बमबारी की शुरुआत हुई. तब बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा दल बल के साथ क्षेत्र में पहुंचे और अपने नेतृत्व में पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया. इस अभियान में 50 से अधिक बम बरामद किए गए . आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है.

इस पूरे मामले के कारण क्षेत्र में तनाव का माहौल है. दो समुदायों के बीच संभावित संघर्ष को टालने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) को भी इलाके में गस्ती के लिए लगाया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Trending Tags- Bombing News Report | Breaking News | Hindi Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: