गिफ्ट के नाम से शातिरों ने महिला से की 10.33 लाख की ठगी

  • शातिरों ने महिला से 10.33 लाख रुपये ठग लिए
  • ठगी की शिकार महिला की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है

शिमला

राजधानी शिमला की एक महिला को ठगों ने लाखों का चूना लगा दिया. शातिरों ने महिला से 10.33 लाख रुपये ठग लिए. अज्ञात शातिरों ने महिला को कहा कि विदेश से उसके लिए गिफ्ट भेजा गया है. इसके लिए कस्टम फीस देनी पड़ेगी.

महिला ने शातिरों के झांसे में आकर उनके द्वारा बताए गए खातों में पैसे डाले. ठगी की शिकार महिला की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार तीन माह पहले महिला को मोबाइल पर एक संदेश आया, जिसमें लिखा था एक खास ड्रा में उसके मोबाइल नंबर को चुना गया और वह विजेता रही, ऐसे में महिला ने संदेश पर रिप्लाई करना शुरू कर दिया.

धीरे-धीरे शातिरों ने महिला से दूरभाष पर बात भी शुरू कर दी तथा उसे बताया गया कि उसका गिफ्ट विदेश से आएगा और इसके लिए कस्टम फीस भी लगेगी. महिला झांसे में आती रही और शातिरों द्वारा बताए गए बैंक खातों में उनकी मांग के अनुसार पैसे डालती रही.

महिला के मुताबिक खुद को विदेशी बताकर डेविड नामक व्यक्ति ने कई बार उससे बात की और मंहगा गिफ्ट भेजने का झांसा दिया. बाद में जब शातिरों के मोबाइल नम्बर बन्द आने लगे तो महिला को ठगी का शिकार होने का आभास हुआ.

महिला एक गृहिणी है और अच्छे घर से संबंध रखती है. वह कैसे ठगों के जाल में फंस गई और इतनी बड़़ी राशि उनके अकाऊंट में जमा कर दी, इसे लेकर पुलिस भी हैरान है.

राजधानी में इस तरह की ठगी का यह पहला मामला नहीं है. कुछ माह पहले शातिरों ने इसी तरह न्यू शिमला की एक महिला से लाखों की ठगी की थी. पुलिस मुख्यालय के उप पुलिस अधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने शनिवार को बताया कि महिला की शिकायत पर आईपीसी की धाराओं 420 और 120 बी के तहत केस दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि फिलहाल संबंधित दूरभाष नंबरों को ट्रेस किया जा रहा है. उन बैंक खातों को भी खंगाला जा रहा है जिनमें महिला ने बार-बार पैसे जमा करवाए.

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

Trending Tags- Crime News, Crime Latest news, Crime News in Hindi, Today crime news, Shimla news, today Shimla news, Hindi Samachar,Hindi news, latest news

%d bloggers like this: