IFFM में दिखाई जाएगी विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म ‘नटखट’ और मराठी फिल्म ‘हबड्डी’

HS - 2020-10-15T140021.362
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म ‘नटखट’ और मराठी फिल्म ‘हब्ड्‌डी’ 23 अक्टूबर को इंडियन फिल्म फेस्टिवल मेलबर्न (IFFM) में दिखाई जाएगी. कोरोना महामारी के कारण यह फेस्टिवल 23 से 30 अक्टूबर के बीच आयोजित होगी. इस साल वर्चुअल आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल में 8 दिनों के दौरान 17 भाषाओं में 60 फिल्में दिखाई जाएगी. यह जानकारी फिल्म एंड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर दी.

तरण आदर्श ने ट्विटर पर पोस्टर शेयर कर लिखा-‘अपडेट… विद्या बालन अभिनीत ‘नटखट’ और मराठी फिल्म ‘हबड्डी’ मेलबर्न इंडियन फिल्म फेस्टिवल 2020 में दिखाई जाएगी. हर साल अगस्त में होस्ट होने वाली आईएफएफएम 23 से 30 अक्टूबर वर्चुअली हो रही है. हर वर्ष की तरह, 17 भाषाओं में 60 फिल्में दिखाई जाएगी.’

‘नटखट’ विद्या बालन की पहली शार्ट फिल्म है. यह फिल्म सामाजिक मुद्दों पर आधारित है. समाज में व्याप्त बुराइयों और महिला उत्पीड़न जैसे बलात्कार, घरेलू हिंसा, महिलाओं के साथ भेदभाव आदि मुद्दों पर फिल्म में प्रकाश डाला गया है. फिल्म में विद्या मां की भूमिका में हैं और उनके किरदार का नाम सुरेखा है. ‘नटखट’ को विद्या बालन ने फिल्ममेकर रॉनी स्क्रूवाला के साथ मिलकर प्रोड्यूस की है, जबकि फिल्म के निर्देशक शान व्यास हैं. वहीं मराठी फिल्म ‘हबड्डी’ को नचिकेत सामंत ने निर्देशित किया है. फिल्म में एक युवा लड़के की कहानी को दिखाया गया है.
हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका शेखर