उपराष्ट्रपति शनिवार को करेंगे आदिवासी महोत्सव का शुभारंभ

  • केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह भी रहेंगी मौजूद

मण्डला. आदिवासियों की सांस्कृतिक और प्राचीन विरासत के नगर रामनगर में शनिवार, 15 फरवरी से दो दिवसीय आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. केन्द्रीय आदिवासी विकास विभाग द्वारा आयोजित महोत्सव में उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे और शनिवार को इसका शुभारम्भ करेंगे. इस अवसर पर केन्द्रीय आदिवासी विकास मंत्री रेणुका सिंह भी मौजूद रहेंगी.

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह 15 फरवरी की सुबह दिल्ली से एयरोप्लेन से रवाना होकर 9:55 बजे जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर 10:35 बजे रामनगर पहुचेंगे. वे 10:40 बजे रामनगर हेलीपैड से प्रस्थान कर 10:50 बजे कार्यक्रम स्थल पहुचेंगे. उपराष्ट्रपति 11 बजे आदिवासी महोत्सव का शुभारम्भ करेंगे और कार्यक्रम में दोपहर 12 बजे मुख्य अतिथि के रूप में सहभागिता करेंगे. इसके बाद वे केन्द्रीय आदिवासी विकास मंत्री रेणुका सिंह के साथ रामनगर से जबलपुर के लिए प्रस्थान करेंगे. इसके बाद उपराष्ट्रपति जबलपुर में 16 फरवरी तक रहेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

उपराष्ट्रपति की अगवानी करेंगे मंत्री भनोत और मरकाम

उपराष्ट्रपति के जबलपुर एवं मण्डला आगमन पर प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोत और जनजातीय कार्य मंत्री ओमकार सिंह मरकाम को राज्य शासन ने मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किया है. मंत्री भनोत जबलपुर विमानतल पर 15 फरवरी को उपराष्ट्रपति के आगमन पर उनकी अगवानी करेंगे और 16 फरवरी को कोलकाता के लिए उन्हें विदाई देंगे. मंत्री मरकाम को मंडला जिला मुख्यालय के रामनगर हेलीपैड पर उपराष्ट्रपति की अगवानी और विदाई का दायित्व सौंपा गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

Leave a Reply

%d bloggers like this: