कांग्रेस पर 100 करोड़ का मानहानि मुकदमा करेंगे वीर सावरकर के पोते

मुंबई, महाराष्ट्र।

स्वतंत्रता वीर सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने कहा है कि उनके दादा वीर सावरकर की बदनामी करने पर वे कांग्रेस पार्टी पर 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा करने वाले हैं. इस संबंध में वह कानूनी सलाह ले रहे हैं. 

रणजीत सावकर ने शुक्रवार को मुंबई में पत्रकारों को बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी उनके दादा वीर सावरकर का लगातार अपमान कर रही है. हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस के मासिक मुखपत्र शिदोरी में विनायक दामोदर उर्फ वीर सावरकर के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की गई है.

इससे पहले रामलीला मैदान में राहुल गांधी ने वीर सावरकर के बारे में अपमानजनक व्यक्तव्य दिया था. उस समय भी राहुल गांधी से अपने व्यक्तव्य पर माफी मांगने की मांग की गई थी. रणजीत सावरकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बार-बार वीर सावरकर और उनकी विरासत पर हमला कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने भी कांग्रेस पार्टी की मासिक पत्रिका शिदोरी पर प्रतिबंध लगाने की मांग मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि वीर सावरकर की आजादी में लड़ाई के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. 

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर

Leave a Reply

%d bloggers like this: