आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने जुलाई में होने वाली सभी परीक्षाओं को किया स्थगित

आरा,28 जून (हि. स).वैश्विक महामारी कोरोना और कोविड-19 को ले भारत सरकार देश भर में परीक्षाओ के आयोजन को ले जल्द ही दिशा निर्देश जारी करने वाला है.भारत सरकार के दिशा निर्देशों और यूजीसी की आगामी 30 जून को होने वाली बैठक में लिए जाने वाले निर्णय का इंतजार है. कोविड-19 से राहत भरी खबरों के नही आने के बीच वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा ने छात्र संगठनों के आंदोलन को देखते हुए एक जुलाई से प्रस्तावित पीजी सेमेस्टर एक की परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया है.

 वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा चार जिलों से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है.आरा, बक्सर,रोहतास और कैमुर इन चार जिलों से बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं पीजी में पढ़ने और परीक्षा में शामिल होने आरा पहुंचते हैं. अभी भी कोरोना को ले इन चारों में स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. भोजपुर में अभी 213 कोरोना के मरीज पाए जा चुके हैं. ऐसे में भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में आगामी एक जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षा खतरे से खाली नही है. छात्र संगठनों ने एक जुलाई से आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की मांग को ले प्रदर्शन किया था और कहा था कि इस परीक्षा के आयोजन से कोरोना का खतरा बढ़ सकता है. 

अब विश्वविद्यालय ने परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है.वि.वि के अध्यक्ष छात्र कल्याण प्रो.के के सिंह ने पीजी सेमेस्टर एक और दो की परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा कर दी है. अध्यक्ष छात्र कल्याण के निर्णय और परीक्षा नियंत्रक डॉ. लतिका वर्मा की जारी की गई अधिसूचना के बाद फिलहाल छात्र छात्राओं को बड़ी राहत मिली है और कोरोना के खतरे को फैलने से टालने की बड़ी कार्रवाई हुई है. 

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

Leave a Reply

%d bloggers like this: