राज्यसभा में उठे क्राइम, जलसंकट समेत कई मुद्दे…

नई दिल्ली. लोकसभा ( Loksabha) और राज्यसभा (Rajya Sabha) की कार्यवाही शुरू हो गई है. राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने दिल्ली में बढ़ते अपराध की बढ़ती घटनाओं का मुद्दा सदन के भीतर उठाया. राज्यसभा दो बजे के

उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक साल में 2 हजार से ज्यादा रेप केस दर्ज हुए हैं. संजय सिंह ने दिल्ली के हालात पर गृहमंत्री से एक बैठक बुलाने की मांग की ताकि अपराध पर लगाम लगाई जा सके. आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राजधानी में बढ़ते अपराध को लेकर दिया नोटिस

राज्यसभा में मनोनीत सांसद राकेश सिन्हा ने मुजफ्फरपुर (Mugaffarpur) में एम्स के निर्माण की अपील करते हुए सरकार से आग्रह किया कि इसके जरिए उत्तर बिहार की जनता को काफी लाभ होगा.

कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया (PL Punia) ने यूपी में में किसानों की समस्या को उठाते हुए कहा कि सरकार को किसानों के लिए जरूरी नीति बनानी चाहिए ताकि इसके कारोबार को नुकसान न हो सके.

कांग्रेस सांसद मोतीलाल वोहरा (Moti Lal Bohra) ने कोर्ट में पेडिंग मामलों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जजों की संख्या में वृद्धि की जाए और रिटायरमेंट की आयु भी बढ़ाई जाए ताकि लंबित मामलों में कमी लाई जा सके. कांग्रेस सांसद ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के सुझावों पर सरकार से विचार करने की अपील की.

राज्यसभा में विभिन्न दलों के सांसद जल संकट की समस्याएं को उठाया. सांसदों ने देश में पेय जल संकट की ओर सरकार का ध्यान दिलाया.

सभापति ने कहा कि ये समस्या पूरी दुनिया में बढ़ रही है और इस पर सदन में चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने सांसदों ने कहा कि आप इस पर एक नोटिस दें और मैं उसे स्वीकार करने के पक्ष में हूं ताकि इस गंभीर मुद्दे पर सदन के भीतर चर्चा कराई जा सके.

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत के मामले पर राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने नोटिस दिया.

ईवीएम के मुद्दे पर टीएमसी सांसदों का संसद परिसर में धरना प्रदर्शन किया. लोकसभा सत्र की 17 जून से शुरुआत हो गई है, लोकसभा का सत्र 26 जुलाई तक चलेगा.

1 thought on “राज्यसभा में उठे क्राइम, जलसंकट समेत कई मुद्दे…”

Leave a Reply

%d bloggers like this: