वंदे भारत एक्सप्रेस’ का दूसरा ट्रायल सफल, समय से पहले ट्रेन पहुंची कानपुर

रेल में यात्रा करने वाले पैसेनजर जल्द ही ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ (टी-18) में सफर का लुत्फ उठा सकेंगे. शनिवार को दूसरे ट्रायल में गाड़ी दिल्ली से चलकर कानपुर निर्धारित समय से 15 मिनट पहले पहुंची. ट्रेन के कानपुर पहुंचने पर स्टेशन पर आए यात्रियों द्वारा सेल्फी लेने का हुजूम उमड़ पड़ा. ट्रेन दो मिनट के ठहराव के बाद गाड़ी को प्रयागराज गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया.

रेलवे की सबसे तेज रफ्तार वाली ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ (टी-18) की सौगात जल्द ही यात्रियों मिल सकती है. इसके लिए गाड़ी का शनिवार को दूसरे चरण का ट्रायल हुआ. गाड़ी दिल्ली से अपने छह बजे उत्तर प्रदेश की तीर्थ नगरी प्रयागराज के लिए रवाना हुई. रफ्तार को लेकर हुए दूसरे ट्रायल में गाड़ी को कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन 10ः18 बजे आना था, लेकिन वह 15 मिनट पूर्व 10ः03 बजे ही स्टेशन पर पहुंच गई.

रेलवे के अफसरों व कर्मियों ने गाड़ी का प्लेटफार्म नम्बर चार पर स्वागत किया. इस दौरान स्टेशन व प्लेटफार्म पर आए रेल यात्रियों की गाड़ी के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई. स्टेशन अधीक्षक आरपीएन त्रिवेदी ने बताया कि पहले ट्रायल में टी-18 गाड़ी भले ही कुछ देर से आई हो लेकिन दूसरे ट्रायल में गाड़ी चार ही घंटे में कानपुर स्टेशन आ गई.

रेलवे इंजीनियरों ने गाड़ी की फिटनेस के साथ समय को लेकर रिपोर्ट तैयार की.रिपोर्ट आलाधिकारियों को भेजते हुए गाड़ी को रेलवे मंत्रालय भेज दी जाएगी. रिपोर्ट के आधार पर गाड़ी के चलाये जाने को लेकर मंत्रालय समय तय करेगा. गाड़ी को प्रयागराज के लिए दो मिनट रुकने के बाद रवाना किया गया.

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित

%d bloggers like this: