Marriage of the Gupta brothers
Aaj ka Samchar:Marriage of the Gupta brothers
  • प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को विवाह पर नजर रखने और पर्यावरण हानि पर 18 जून को रिपोर्ट देने को कहा है
  • कोर्ट ने कहा है कि अगर हेलीकॉप्टर से जाना है तो आस पास के सरकारी हेलीपैड का इस्तेमाल अनुमति लेकर किया जा सकता है

नई दिल्ली. उत्तराखंड के विश्व प्रसिद्ध हिम क्रीड़ा स्थल औली में रईस गुप्ता परिवार (Gupta Family) की शाही शादी के लिए औली में हेलीकॉप्टर (Helicopter) उतारने पर फिलहाल उत्तराखंड हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. कथित 200 करोड़ रुपये के खर्च से हो रही हाई प्रोफाइल शादी के पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है.

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को विवाह पर नजर रखने और पर्यावरण हानि पर 18 जून को रिपोर्ट देने को कहा है. औली में 20 जून को दक्षिण अफ्रीका के उद्योगपति अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत और 22 जून को उनके भाई अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक का विवाह होना है.

अदालत ने विवाह में शामिल पक्षकारों को वहां सफाई किए जाने और पर्यावरण को होने वाली संभावित हानि की भरपाई के लिए पांच करोड़ रुपये जमा करने के निर्देश देते हुए औली में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग पर रोक लगा दी.

औली में गुप्ता बंधुओं का पूरा परिवार पहुंच चुका है. 200 करोड़ की शाही शादी के कार्यक्रम आज से शुरू हो रहे हैं. इस शादी में बॉलीवुड के सितारे भी शामिल होंगे. इस बीच 17 जून को हाई कोर्ट (High Court) ने पर्यावरण को लेकर चिंता जताते हुए हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी.

कोर्ट ने कहा है कि अगर हेलीकॉप्टर से जाना है तो आस पास के सरकारी हेलीपैड का इस्तेमाल अनुमति लेकर किया जा सकता है. इसके साथ ही कोर्ट ने राज्य प्रदूषण बोर्ड के सदस्य सचिव को मंगलवार को कोर्ट में ये बताने को कहा है कि अब तक पर्यावरण को कितना नुकसान हो चुका है और आगे कितना हो सकता है.

कोर्ट ये भी जानना चाहता है कि कैसे नुकसान को कम किया जा सकता है. कोर्ट ने अपने आदेश में इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी को भी शादी के इंतजाम से सबंधित पूरी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने को कहा है.

औली में गुप्ता परिवार के दो बेटों की शादी का आयोजन 18 से 20 जून तक होना है. इस भव्य शादी समारोह में 200 करोड़ से भी ज्यादा खर्च होना है. परिवार के लोग औली पहुंच चुके हैं.

आज से शाही शादी के कार्यक्रम शुरू हो रहे हैं. गुप्ता बंधुओं की शादी में बॉलीवुड के सितारे भी अपनी चमक बिखेरेंगे

Trending Tags- Aaj ka Taja Khbar| Nainital High Court Recruitment | Nainital High Court Chief Justice

1 COMMENT

Leave a Reply