BJP प्रदेश कार्यसमिति ने पारित किया राजनीतिक प्रस्ताव, थपथपाई अपनी पीठ

ऋषिकेश 23 जून. बीजेपी ने अपनी प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक में रविवार को राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया.

प्रस्ताव में कार्यसमिति ने पार्टी की उपलब्धियां गिनाते हुए अपनी पीठ थपथपाई हैं. हाल ही में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक सफलता पर प्रदेश कार्यसमिति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी है.

उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने पारित प्रस्ताव की जानकारी दी. उन्होंने राजनीतिक प्रस्ताव के अंतर्गत उत्तराखंड में प्रधानमंत्री की बाबा केदारनाथ धाम के प्रति रुचि को देखते हुए विकास कार्य ऑल वेदर रोड का निर्माण, भारत माला परियोजना, नए रेल मार्गों के निर्माण, नई हवाई सेवाओं के प्रारंभ होने के लिए भी उत्तराखंड की जनता की ओर से धन्यवाद दिया.

प्रस्ताव में कहा कि उत्तराखंड में भाजपा ने पांचों लोकसभा सीटों पर शानदार विजय प्राप्त कर इतिहास रचा है. यह एक ऐतिहासिक चुनाव था. जिसमें भारतीय जनता पार्टी को 61.1 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं.

जो पिछले लोकसभा चुनाव की अपेक्षा सात प्रतिशत अधिक है. उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में से एक है. जहां भाजपा को 60.1 प्रतिशत से अधिक मत प्राप्त हुए. इस उपलब्धि के लिए कार्यसमिति ने प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का भी आभार व्यक्त किया.

भसीन ने बताया कि संपूर्ण कार्य समिति ने इस चुनाव में सफलता के लिए केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन शिव प्रकाश के प्रति भी आभार व्यक्त किया है.

प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार से अपना विश्वास व्यक्त किया वह जातिवाद, वंशवाद, क्षेत्रवाद के संकुचित दायरों को तोड़ते हुए राष्ट्रीय हितों को सर्वोपरि मानकर देश की जनता ने नया इतिहास रचा है.

प्रधानमंत्री का मूल मंत्र सबका साथ सबका विकास इस का एक महत्वपूर्ण आधार रहा है. राष्ट्रवाद, राष्ट्रीय सुरक्षा तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जैसे विषयों पर मोदी की नीतियों का समर्थन करते हुए देश की जनता ने उन्हें प्रचंड बहुमत देकर केंद्र में भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया है.

जिसके कारण विपक्षी दलों का अन्य प्रदेशों में खाता तक नहीं खुला है यहां तक कि कांग्रेस कई जगह पर अपने बड़े-बड़े नेताओं की सीट गंवा चुकी है.

राजनीतिक प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि राष्ट्रीय स्तर पर मोदी सरकार की आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजना, शौचालयों का निर्माण, किसान सम्मान निधि, कौशल विकास आदि जैसे मुद्दों के प्रति समर्पित रही है. जिस पर देश की जनता ने अपनी मुहर लगाई है.

प्रस्ताव में कहा कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्तराखंड में विकास का नया युग प्रारंभ हुआ है, उसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से आव्हान किया गया है.

कहा कि अटल आयुष्मान उत्तराखंड के लोगों के लिए रामबाण साबित हुआ है. जिसके कारण प्रदेश के 23 लाख परिवारों के लिए पांच लााख तक का निशुल्क इलाज की व्यवस्था की गई है.

इस योजना के अंतर्गत 29.68 लाख गोल्डन कार्ड बना चुके है. 50 हजार से अधिक लोग इसका लाभ उठा चुके हैं. आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पांच हजार से अधिक मरीज इसका लाभ ले चुके हैं.

क्षेत्रों में मेडिकल सहायता के लिए एयर एंबुलेंस सेवा शुरू की गई है. प्रदेश में पहली बार आयोजित इन्वेस्टर समिट में 1.24 करोड़ रुपये का एमओयू हस्ताक्षरित किया गया. जिसमें 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट धरातल पर आ चुके है.
हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

3 thoughts on “BJP प्रदेश कार्यसमिति ने पारित किया राजनीतिक प्रस्ताव, थपथपाई अपनी पीठ”

Leave a Reply

%d bloggers like this: