यूपीः लखनऊ से अयोध्या होकर गोरखपुर के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरु

Uttar Pradesh Roadways
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

लखनऊ, यूपी।

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम रोडवेज ने लखनऊ से गोरखपुर के लिए चलने वाली बसों को गुरुवार को अयोध्या होकर संचालित करना शुरु दिया है. इसके अलावा आज रात 12 बजे के बाद रक्षाबंधन स्पेशल बसों का संचालन बंद कर दिया जाएगा.

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने गुरुवार को बताया कि परिवहन निगम ने लखनऊ से अयोध्या होकर गोरखपुर के लिए बसों का संचालन फिर से शुरु कर दिया है. अयोध्या में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम था इस वजह से बसों को दूसरे मार्ग से चलाया जा रहा था. इससे यात्रियों को अयोध्या जाने और वहां से आने में दिक्कतें हो रही थीं.

उन्होंने बताया कि अब यात्री लखनऊ से बस्ती, खलीलाबाद और गोरखपुर की बसों से अयोध्या होकर सफर कर सकेंगे. इसके अलावा यात्री लखनऊ से सीधी बसों से अयोध्या जा सकेंगे.

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि रक्षाबंधन स्पेशल बसों का संचालन गुरुवार रात 12 बजे तक ही होगा. इसके बाद शुक्रवार से रोडवेज बसें अपने निर्धारित समय से राजधानी के कैसरबाग, आलमबाग, चारबाग और अवध बस अड्डों से रवाना होंगी.

बसों का जो भी ठहराव होगा वहां बसें पहले की तरह रोकी जायेंगी. इसके अलावा रोडवेज बसों के चालकों और परिचालकों को सात अगस्त से रक्षाबंधन स्पेशल बसों के संचालन से जुड़ी कोई प्रोत्साहन राशि नहीं दी जाएगी.

बता दें कि परिवहन निगम ने एक से 6 अगस्त के बीच यात्रियों की सुविधा के लिए रक्षाबंधन स्पेशल बसों के संचालन की घोषणा की थी. स्पेशल बसों से यात्रियों को अभी तक उनके गंतव्य तक सीधे पहुंचाया जा रहा है. लेकिन 7 अगस्त से रक्षाबंधन स्पेशल बसों की सेवा पूरी तरह से बंद हो जाएगी.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक