ट्रंप और मेलानिया ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा, दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) ने प्रोटोकॉल तोड़कर राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार का स्वागत किया. पीएम मोदी ने ट्रंप को गर्मजोशी से गले लगाया. ट्रंप के स्वागत के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया.

ट्रंप और मोदी का काफिला साबरमती आश्रम पहुंचा. यहां पर ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने चरखा चलाया. यहां पीएम मोदी ने खुद उन्हें इस बारे में समझाया और सूत भी काटा. यहां पर उन्होंने महात्मा गांधी को श्रृद्धाजलि दी.

पीएम मोदी ने उनको गांधी जी के आदर्शों को समझाया. इसके साथ ही गांधी जी के तीन बंदरों के संदेश के बारे में बताया. ट्रंप और उनकी पत्नी ने विजिटर बुक में संदेश लिखा. विजिटर बुक में लिखा- To MY Great Friend Prime minister Modi, Thank You for this wonderful Visit.

इससे पहले गुजरात के सीएम विजय रूपाणी भी वहां पर मौजूद रहे. ट्रंप परिवार दो दिन के भारत दौरे पर है. एयरपोर्ट पर ट्रंप का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. पीएम मोदी और ट्रंप का 22 किलोमीटर रोड शो हुआ. सड़कों पर लाखों की संख्या में लोग मौजूद रहे. सड़क के दोनों ओर मोदी-ट्रंप के नारे लग रहे थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति पत्नी मिलेनिया के साथ साबरमती आश्रम पहुंच गए हैं. साबरमती के बाद वो मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगें. 28 राज्यों के मंच सड़क के दोनों ओर प्रस्तुति दी. रोड शो में भारतीय संस्कृति की झलक दिखी. सड़क के दोनों तरफ ढोल नगाड़े बजे.साबरमती आश्रम के बाद डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हो गए हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: