US OPEN 2020: ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम ने रचा इतिहास, एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया

हिंदी दिवस
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. ऑस्ट्रिया के 27 साल के डोमिनिक थीम पहली बार ग्रेंड स्लैम चैंपियन बन गए हैं. उन्होंने यूएस ओपन 2020 के फाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को रोमांचक मैच में शिकस्त दे दी है. डोमिनिक थीम का ये पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है. इससे पहले वो तीन बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में हार चुके हैं.

रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में उन्होंने जर्मनी के 23 वर्षीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को पांच सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 से मात दी. पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे ज्वेरेव ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले दो सेट अपने नाम कर लिए और थीम को कोई मौका नहीं दिया. ये मुकाबला 4 घंटे 2 मिनट तक चला. इसके साथ ही छह साल बाद यूएस ओपन को उसका नया चैंपियन मिल गया.

यूएस ओपन के ओपन एरा के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब कोई खिलाड़ी फाइनल में पहले दो सेट हारने के बाद खिताब जीता हो. इसके साथ ही पहली बार ऐसा हुआ है कि फाइनल टाईब्रेकर से जीता हो.

बता दें कि जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम दोनों ही पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे. 23 साल के एलेक्जेंडर ज्वेरेव करियर में पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम का फाइनल खेल रहे थे तो 27 साल के थीम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी थे.