XIAOMI का सबसे सस्ता फोन भारत में जल्द किया जाएगा लॉन्च, ANDROID GO ओएस पर बेस्ड होगा फोन

शाओमी भारत में रेडमी सीरीज के एक और फोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. शाओमी का यह फोन रेडमी सीरीज के सबसे सस्ते फोन में से एक होगा. शाओमी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड गो पर ऑपेरट होगा.

गूगल ने एंड्रॉयड गो को खासतौर पर कम बजट वाले फोन के लिए पेश किया है. इस स्मार्टफोन की कुछ लीक्स रिपोर्ट सामने आई है. इस फोन को मार्च के आखिर तक भारत में पेश किया जा सकता हैं.

इस फोन को रेडमी नोट 7 के साथ लॉन्च किया जा सकता हैं. शाओमी के इंडिया हेड मनु जैन ने हाल ही में नोट 7 को लेकर ट्वीटर पर जानकारी दी हैं. मनु जैन ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि नोट 7 भारत में जल्द आ रहा हैं.

शाओमी के एंड्रॉयड गो फोन में 5 इंच की एलसीडी डिस्प्ले होगी. कम्पनी अपने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देंगी. वहीं सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा. इस स्मार्टफओन में स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर का चिपसेट लगा होगा.

इस स्मार्टफोन में 3,000mAh की बैटरी हो सकती है. इसके साथ ही फोन में 8GB इंटर्नल स्टोरेज दी जाएगी. कम्पनी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो पर ओएस पर ऑपरेट होगा. कम्पनी का यह पहला एंड्रॉयड गो फोन होगा.

शाओमी इस फोन का दाम 5000 रुपये के आस-पास रख सकती हैं. इसके अलावा कम्पनी रेडमी गो के साथ नोट 7 प्रो को भी लॉन्च कर सकती हैं. शाओमी ने रेडमी सीरीज को हाल ही में सेपरेट ब्रांड बनाने का एलान किया था.

शाओमी ने ऐसा फैसला इसलिए लिया क्योंकि कम्पनी रेडमी सीरीज पर ज्यादा फोकस करना चाहती हैं. जिससे भविष्य में लॉन्च किए जाने वाले फोन को और बेहतर बनाया जा सकें. शाओमी भारत में कम बजट के फोन मार्किट में पहले स्थान पर काबिज हैं.