जल्द लॉन्च होने होने जा रही है ये दमदार बाइक

भारत में अगले कुछ महीने में कई मोटरसाइकिल्स लॉन्च होने जा रही है. रफ्तार पंसद करने वाले युवाओं के लिए केटीएम भी अपनी तैयारी पूरी कर चुका है जबकि नवम्बर में जावा भी दस्तक दे रही है. वहीं रॉयल लुक पसंद करने वालों के लिए रॉयल एनफील्ड 650 सीरीज टि्वन इंजन के दो खास मॉडल लेकर आ रही है. जावा और रॉयल एनफील्ड कंपनियों की बाइक्स  रेट्रो लुक और ओल्ड-स्कूल डिजाइन के साथ बनी है. इन सभी बाइक का काफी वक्त से बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. हम यहां बता रहे है इन सभी बाइक की खासियत
JAWA
जावा अपनी नई बाइक के साथ भारतीय बाजार भी फिर द्स्तक देने आ रही है. कम्पनी ने अपनी मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन 1974 में बंद कर दिया था. भारत में लॉन्च होने वाली नई जावा की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है जिसके तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी दिनों से दिखाई दे रही है. जावा कि ये नई मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को कड़ी टक्कर देगी. इस बाइक में 293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर इंजन लगा है जो 27bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है. जावा मोटरसाइकिल भारत में कोई नया ब्रांड नहीं है. इससे पहले भी जावा मोटरसाइकिल भारतीय सड़कों पर धूम मचा चुकी है.

KTM 125
ऑस्ट्रेलिया की फेमस बाइक कंपनी केटीएम ने अपनी एंट्री लेवल बाइक 125 ड्यूक की बुकिंग शुरू कर दी है. जिसे आप शोरूम जाकर 1000 रूपए जमा करके बुक कर सकते है. केटीएम की बाइक दुनियाभर में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है. डीलर्स की मानें तो केटीएम 125 ड्यूक को नवंबर में लॉन्च हो जायेगी. इस नई केटीएम ड्यूक में 124.7 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो इस मोटरसाइकिल को शानदार 14.7 बीएचपी की पावर और 11.80 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा .इस बाइक की ऑन-रोड कीमत लगभग 1.50 लाख होगी.

 
INTERCEPTER 650
इंटरसेप्टर 650 को लंबी दूरी को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. इंटरसेप्टर 650 में 13.7 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, इंटरसेप्टर में 804mm ऊंची सीट दी है, रॉयल एनफील्ड की ओर से यह पहली मोटरसाइकिल हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए डिजाइन एवं विकसित किया गया है. मोटरसाइकिल में ट्विन सिलेंडर है.  इंटरसेप्टर 650 जो कि नए प्लेटफॉर्म, नए इंजन और मैकेनिकल्स के साथ आएगी. इंटरसेप्टर 650 मोटरसाइकिल का नाम 1960 से आया है और यह 649cc पैरेलेल-ट्विन मोटर के साथ आएगी जो 47bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क जनरेट करती है. इंटरसेप्टर 650 की अनुमानित कीमत 2.70 लाख रुपये होने की उम्मीद है.

CONTINENTAL 650
रॉयल एनफील्ड की एक और दमदार मोटरसाईकिल कॉन्टिनेंटल GT 650 में जल्द बाजार में आएगी. कंटीनेंटल जीटी 650 कैफे रेसर बाइक है. कंटीनेंटल जीटी 650 में इससे थोड़ा छोटा 12.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, इस बाइक में भी मोटरसाइकिल में ट्विन सिलेंडर है. जल्द ही भारत समेत दुनिया के बाकि बाजार में बेचा भी उतारा जाएगा.

BAJAJ PULSAR 150
बजाज की बेस्‍ट सेलिंग बाइक पल्‍सर का नया मॉडल जल्द ही लॉन्च होना वाला है. लीक हुई तस्वीरों में फ्यूल टैंक पर पल्‍सर का बड़ा सा लोगो दिया गया है. इस बाइक में 149 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है. जो कि 14 एचपी पावर के साथ 13.4 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. नई पल्‍सर में स्‍टैंडर्ड फ्रंट और रियर डिस्‍क ब्रेक सिस्‍टम दिया गया है. इस बाइक को पहले से अधिक आकर्षक बनाया गया है. सामने आए लीक्स  में पल्‍सर को एबीएस तकनीक से  लैस करने की बात सामने आई है.

%d bloggers like this: