ताबड़तोड़ एनकाउंटर्स से थर्राया यूपी, 7 दिन में 29 से ज्यादा हुए एनकाउन्टर

यूपी की कानून व्यवस्था पर पिछले 6 महीने से लगातार उंगलियां उठ रही थीं. लॉयन ऑर्डर को सुधारने के लिए यूपी पुलिस ने फिर से एनकाउन्टर्स शुरू कर दिए हैं. पिछले एक सप्ताह में ताबड़तोड़ 29 से ज्यादा एनकाउन्टर करते हुए पुलिस ने अपराधियों के दिलों में खौफ पैदा कर दिया है.

पिछले 1 सप्ताह से हो रही ताबड़तोड़ मुठभेड़ों में 40 से ज्यादा अपराधी पकड़े गए हैं वहीं 24 अपराधी घायल हुए हैं. पुलिस ने इस दौरान एक लाख के इनामी अपराधी को मार दिया है. योगी ने निकम्मे अफसरों पर लगाम लगाने के लिए कई नौकरशाहों को रिटायर करने की मुहिम भी शुरू कर दी है.

बीते दिनों सीएम योगी ने बिगड़ती कानून व्यवस्था पर लगातार अफसरों की क्लास ली और अपराधियों पर नकेल कसने का फरमान भी सुनाया था. जिसका परिणाम ये निकला कि पिछली एक हफ्ते में अलग-अलग जगहों पर अपराधियों को पकड़ने का अभियान चलाया और 3 दर्जन से ज्यादा अपराधियों का एनकाउन्टर किया.

वहीं मुजफ्फरनगर में पुलिस मुठभेड़ में एक लाख के ईनामी ने पुलिस पर फायर की. जवाबी कार्यवाई में उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई. वहीं उसका साथी घायल हुआ है. जिस अपराधी को मारा गया है उसका नाम आदेश बलियान था.

वह कई मामलों में वांछित था. वह बागपत समेत कई जिलों में खौफ पैदा किए हुए था. पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश में थी. एसटीएफ और पुलिस की टीम ने संयुक्त मुठभेड़ में उसको मौत के घाट उतार दिया. यूपी में शुरू हुए मुठभेड़ों से अपराधी फिर से सदमें में आ गए हैं और अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं.

मधुकर वाजपेयी / Madhukar Vajpayee

3 thoughts on “ताबड़तोड़ एनकाउंटर्स से थर्राया यूपी, 7 दिन में 29 से ज्यादा हुए एनकाउन्टर”

Leave a Comment

%d bloggers like this: