यूपीः दो समुदाय में खूनी संघर्ष, हवाई फायरिंग से दहशत का माहौल

Shamli Police Station
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

शामली, यूपी।

जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू में मामूली विवाद को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच खूनी संघर्ष हो हुआ है. दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व धारदार हथियार चले. आरोप है कि एक पक्ष की ओर से कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई जिससे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है.

खूनी संघर्ष में दोनों ओर से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो हुए है. चिकित्सकों ने चारों घायलों की हालत को चिंताजनक देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

दरअसल पूरा मामला जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू का है आरोप है कि वाजिद नामक युवक अपने साथियों के साथ क्रिकेट खेल रहा था. इसी दौरान मामूली विवाद के बाद खूनी संघर्ष हो गया. करीब छह युवकों ने एक दूसरे पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया. सूचना पाकर दोनों पक्षों के लोग मौके पर पहुंच गए और एक दूसरे पर लाठी-डंडे व धारदार हथियार लेकर टूट पड़े.

इस घटना में दोनों पक्षों से 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि एक पक्ष की ओर से गांव में कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई जिससे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. हवाई फायरिंग की आवाज सुनकर गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को कांधला कस्बे के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया. चिकित्सकों ने घायलों की चिंताजनक हालत को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिए हैं. सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है, और मामले में जांच पड़ताल करते हुए कई लोगों को हिरासत में लेकर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

हिन्दुस्थान समाचार/मोनू सैनी