यूपीः योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का निधन, 2 हफ्ते पहले मिली थीं कोरोना पॉजिटिव

यूपी की कैबिनेट मिनिस्टर कमल वरुण का आज (रविवार को) लखनऊ में निधन हो गया. कमल वरुण कोरोना पॉजिटिव थीं. और लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था. वे आज सुबह तकरीबन 9 बजे कोरोना से जिंदगी की जंग हार गईं.

श्रीमती कमल वरुण घाटमपुर, कानपुर नगर से विधायक थीं. और योगी सरकार में तकनीकि शिक्षा मंत्री थीं. इससे पहले वे 11वीं व 12वीं लोकसभा की सदस्य भी रह चुकी हैं. उनके निधन की खबर SPGI के डॉक्टर अमित अग्रवाल ने दी. मंत्री कमल रानी वरुण के निधन की सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का आज अयोध्या दौरा टाल दिया गया है.

कमल रानी वरुण का जन्म लखनऊ में 3 मई 1958 को हुआ था. उनकी शादी कानपुर के रहने वाले किशन लाल वरुण से हुई. किशन लाल एलआईसी में प्रशासनिक अधिकारी और आरएसएस के प्रतिबद्ध स्वयंसेवक थे.

श्रीमती वरुण के निधन की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक ट्वीट करके दी गई. ट्वीट में लिखा था कि आज दिनांक 02.08.2020 को प्रातः लगभग 9:30 बजे श्रीमती कमल रानी वरुण जी, मंत्री प्राविधिक शिक्षा का SGPGI, लखनऊ में इलाज के दौरान निधन हो गया है.

ट्वीट में लिखा था कि श्रीमती वरुण जी ने एक जनप्रतिनिधि के रूप में जन आकांक्षाओं का सम्मान रखा. मंत्री के रूप में विभागीय कार्यों को कुशलतापूर्वक निर्वहन करने में सराहनीय योगदान दिया है. उनका निधन समाज और सरकार के लिये अपूरणीय क्षति है.

श्रीमती वरुण की तबीयत खराब होने के बाद उनका सैंपल जांच के लिए सिविल अस्पताल में भेजा गया था. 18 जुलाई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. रिपोर्ट आने के बाद उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: