#ELECTION2019: ममता के इन 'खास' अफसरों पर गाज, EC ने 1 दिन पहले ही रोका प्रचार..
  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) के रोड शो में हिंसा के 25 घंटे बाद चुनाव आयोग ने बुधवार रात दो बड़े फैसले लिए
  • ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल भयभीत नहीं है. बंगाल को इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि मैं मोदी के खिलाफ बोल रही हूं

नई दिल्ली. कोलकाता में मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में बवाल के बाद से पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक सियासी पारा चढ़ा हुआ है. आखिरी चरण की वोटिंग से पहले TMC और बीजेपी का टकराव गंभीर मोड़ पर पहुंच चुका है.

TMC ने बीजेपी को ठहराया हिंसा के लिए जिम्मेदार- ममता (mamata benerjee) ने जहां हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं बीजेपी ने चुनाव आयोग से ममता के चुनाव प्रचार पर बैन की मांग की है. कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) के रोड शो में हिंसा के 25 घंटे बाद चुनाव आयोग ने बुधवार रात दो बड़े फैसले लिए.

तत्काल प्रभाव से मुक्त हुए राजीव कुमार- नाराज चुनाव आयोग (EC) ने दंडात्मक कारवाई करते हुए एडीजी सीआइडी राजीव कुमार को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करके केंद्रीय गृह मंत्रालय भेज दिया है, जबकि राज्य के प्रधान गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को भी हटा दिया है.

प्रचार की अवधि घटाई गई- बंगाल में प्रचार की अवधि 16 मई को रात दस बजे समाप्त हो जाएगी. पश्चिम बंगाल (west bengal) की नौ लोकसभा सीटों पर 19 मई को मतदान होना है. पहले 17 मई तक प्रचार किया जा सकता था.

ये प्रतिबंध राज्य की सभी नौ लोकसभा सीटों पर 19 मई को मतदान पूरा होने तक जारी रहेगा. उप चुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार ने बताया कि देश के इतिहास में ये संभवत पहला मौका है जब आयोग को चुनावी हिंसा के चलते निर्धारित अवधि से पहले चुनाव प्रचार प्रतिबंधित करना पड़ रहा है.

अधिकारियों पर भी कार्रवाई- वहीं आयोग ने अधिकारियों का पर भी कार्रवाई की. आयोग ने बंगाल के प्रधान सचिव(गृह) अत्रि भट्टाचार्य को पद से हटाया और सीआईडी के एडीजी राजीव कुमार को भी उनके पद से हटा दिया. ये अधिकारी ममता बनर्जी के ‘खास’ बताए जाते हैं.

EC के फैसले के बाद भड़की ममता- चुनाव आयोग के फैसले के बाद ममता बनर्जी भड़क गईं. उन्होंने प्रेस वार्ता में आरोप लगाया कि आयोग पीएम मोदी-शाह के इशारे पर काम कर रहा है.

ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल भयभीत नहीं है. बंगाल को इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि मैं मोदी के खिलाफ बोल रही हूं. साथ ही ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि आयोग बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है.

Trending Tags- Mamta Banerjee | Narendra Modi | Amit Shah | TMC | BJP | Congress | Election 2019 | Election Prediction

%d bloggers like this: