यूपी की इस जेल में बेखौफ अपराधी, हथियार लहराते हुए वीडियो वायरल

  • इस वीडियो में कैदी अपना परिचय दे रहे हैं और जेल को अपना ऑफिस बता रहे हैं
  • यूपी के उन्नाव जेल से कई संगीन कांडों में बंद आरोपियों के वीडियो वायरल हुए हैं

नई दिल्ली. यूपी के उन्नाव के जिला कारागार में अपराधी खुलेआम हाथों में हथियार लेकर प्रशासन को खुली चुनौती दे रहे हैं. कैदियों के हाथ में हथियार होने का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

इस वीडियो में कैदी अपना परिचय दे रहे हैं और जेल को अपना ऑफिस बता रहे हैं. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जेल अधीक्षक ने हेड वार्डर समेत चार कर्मियों के खिलाफ विभाग कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

उन्नाव जेल मामले में बुधवार को बड़ी कार्रवाई हुई. उन्नाव जेल अधीक्षक एके सिंह की रिपोर्ट पर चार जेलकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है. दो हेड वार्डर और दो जेल वार्डर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं. अब चारों जेलकर्मियों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी.

यूपी के उन्नाव जेल से कई संगीन कांडों में बंद आरोपियों के वीडियो वायरल हुए हैं. वीडियो में अपराधी खुलेआम चुनौती देते हुए ये कहते नजर आ रहे हैं कि मेरठ जेल हो या फिर उन्नाव, वे प्रदेश की किसी भी जेल को कार्यालय बना देंगे. अपराधी के पास तमंचों के साथ ही मोबाइल को भी दिखाते नजर आ रहे हैं.

मामले पर हड़कंप मचते ही जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को कड़ी फटकार लगाते हुए रिपोर्ट तलब की थी.

उन्नाव जेल में तैनात हेड वार्डर माता प्रसाद और हेमराज के साथ जेल वार्डर सलीम और अवधेश साहू के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. इन्हीं 4 जेलकर्मियों की मिलीभगत से बदमाशों ने हथियार लहराते वीडियो बनाया और उसे वायरल किया था. अब जेल विभाग में बदमाशों से मिलीभगत करने वाले जेलकर्मियों को भी बर्खास्त करने की तैयारी है.

Trending Tags- Aaj ka Taja Khabar | Breaking News in Hindi | Up News Live Today

1 thought on “यूपी की इस जेल में बेखौफ अपराधी, हथियार लहराते हुए वीडियो वायरल”

Leave a Reply