आज लग सकता है MASOOD AZHAR पर बैन

  • मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज आतंकी मसूद को लेकर यूएन में फैसला हो सकता है
  • आज यूएन में आतंकी मसूद को ग्लोबल आतंकी घोषित किया जा सकता है

पुलवामा हमले के आरोपी और जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने की भारती की कोशिशें रंग लाने लगी हैं. यूएन में आज इस मामले पर चर्चा हो सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज आतंकी मसूद को लेकर यूएन में फैसला हो सकता है. आज यूएन में आतंकी मसूद को ग्लोबल आतंकी घोषित किया जा सकता है. इसके लिए भारत समेत अन्य देश भी पूरजोर कोशिशों में लगे हैं.

चीन ने मंगलवार को कहा कि मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे. पुलवामा हमले के आरोपी आतंकी मसूद अजहर को भारत काफी समय से वैश्विक आतंकी यानी ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए मदद करने को तैयार होता दिख रहा है.

चीन ने मंगलवार को बीजिंग में कहा कि मसूद को आंतकी घोषित कराने के लिए समाधान निकाला जाएगा. मगर चीन ने इसके लिए कोई समय सीमा नहीं बताई है.

चीन ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सुरक्षता परिषद् की 1267 समिति के दायरे में इसका समाधान निकल जाएगा. इस मामले पर राजनीतिक प्रगति भी हुई है, यह मामला जल्द सुलझेगा.

चीन पाक की हुई थी मुलाकात

हाल ही में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुलाकात भी की थी. इनकी मुलाकात के बाद चीन ने ये बयान जारी किया है.

पुलवामा में हुए थे 40 से अधिक जवान शहीद

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी. इसके बाद से ही भारत लगातार जैश सरगना पर प्रतिबंध लगाने की मांग संयुक्त राष्ट्र संघ में उठती रही है.

भारत बीते 10 सालों में चार बार मसूद को बैन करने की मांग कर चुका है. वहीं मसूद को बैन करने के लिए फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका ने भी इसे लेकर मांग किया है.

Trending Tags- Aaj ka samachar, News today, Jaish e mohammad, Masood azhar, Pulwama attack, Masood azhar ban, China, Masood azhar china, Pakistan’s masood azhar, Pm modi