प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समझी करोड़ों महिलाओं की पीड़ा: गिरिराज सिंह

बेगूसराय, 17अक्टूबर. द्वितीय चरण के गांधी संकल्प यात्रा के तीसरे दिन बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंसूरचक में लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक और शराबबंदी के बहिष्कार करने के साथ जल जीवन और हरियाली तथा जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूक किया‌.

प्रधानमंत्री के लोक कल्याणकारी शपथ ग्रहण संकल्प के साथ जिला पार्षद ललिता देवी घर के समीप से शुरू यात्रा समसा चौक, पुरानी बाजार, फाटक चौक होते हुए दशरथपुर में जाकर समाप्त हुयी. जहां कि परियोजना एसबीडी बालिका उच्च विद्यालय में छात्राओं को गांधी संकल्प यात्रा के मुख्य उद्देश से अवगत कराया गया.

गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि चिंताजनक है. अधिकतर समस्या इसी कारण उत्पन्न हो रही है. चीन में प्रति मिनट जन्म दर नौ बच्चा ही है. जबकि भारत में 29 से 33 बच्चों का जन्म प्रत्येक मिनट होता है.

उन्होंने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों महिलाओं की पीड़ा को समझा और नारा दिया पहले शौचालय तब देवालय. आज हर घर में शौचालय बन गए और खुले में शौच बंद हो गया, गंदगी कम हो गई.

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि सिंगल यूज प्लास्टिक का बिल्कुल उपयोग ना करें, यह पूरे पर्यावरण के लिए काफी हानिकारक है. पानी की बर्बादी नहीं कर जल संरक्षण करें.

शराब पीने वालों का घर में खाना पीना बंद कर सामाजिक रूप से ही बहिष्कार करें. पदयात्रा के दौरान गिरिराज सिंह ने मंसूरचक के प्रसिद्ध मूर्तिकला देखा तथाा कलाकारों से रूबरू हुए.

कार्यक्रम को पूर्व विधायक श्रीकृष्ण सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह, जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष इंदिरा देवी, वरिष्ठ नेता अमरेंद्र कुमार अमर, अभिनेता अमिय कश्यप, प्रभाकर कुमार राय, भाजपा नेत्री वंदना देवी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष बलराम सिंह एवं सुधीर कुमार मुन्ना आदि ने भी संबोधित किया. हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

Leave a Reply