केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या पर फिर कह दी बड़ी बात

बेगूसराय, 11 जुलाई. लंबे समय से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने तथा इसके लिए लोगों से आगे आने की अपील करने वाले फायर ब्रांड नेता बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेहिसाब बढ़ती जनसंख्या पर फिर से चिंता जताई है.

उन्होंने ट्वीट कर बढ़ती जनसंख्या पर देश को सचेत करते हुए कहा है कि कि देश 1947 की तरह सांस्कृतिक विभाजन की तरफ बढ़ रहा. विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर गुरुवार को ट्वीट कर उन्होंने एक समुदाय विशेष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि धार्मिक व्यवधान के कारण जनसंख्या नियंत्रण में अड़चन आ रही है.

हिन्दुस्तान में जनसंख्या की बढ़ती दर अर्थव्यवस्था, सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रही है. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान 1947 की तर्ज पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. सभी राजनीतिक दलों को साथ होकर जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए आगे आना होगा.

सिंह के ट्वीट करते ही एक यूजर मालती ने लिखा है कि एक उम्मीद इसी सरकार से कर सकते हैं. यह बहुत ही घातक समस्या है. जनसंख्या नियंत्रण के साथ बहन-बेटी की सुरक्षा का भी कानून लचर और दिखावटी नहीं, अपितु सख्त कानून बनाना पड़ेगा.

दूसरी ओर भाजयुमो ने छोटा परिवार सुखी परिवार का नारा देते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के समर्थन के लिए बेगूसराय में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है. गुरुवार सुबह हड़ताली चौक पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय सिंह, भाजयुमो नेता मृत्युंजय कुमार वीरेश के नेतृत्व में यह अभियान शुरू किया गया है.

इस अभियान के तहत जदयू नेता अरुण महतो, भाजपा के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह समेत सैकड़ों लोगों ने कानून बनाने के समर्थन में हस्ताक्षर किये. वीरेश ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

Leave a Comment

%d bloggers like this: