कल पहले आधिकारिक दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह

देश के नए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) कल (बुधवार) पहली बार जम्मू-कश्मीर के अधिकारिक दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं. वे 26 और 27 जून को जम्मू तथा श्रीनगर में वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान गृहमंत्री सबसे पहले श्रीनगर जाएंगे और उसके बाद वह जम्मू में वरिष्ठ पदाधिकारियों तथा पंच-सरपंचों के साथ मुलाकात कर बैठक करेंगे. इस दौरान गृहमंत्री अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा और राज्य में चल रहे विकास कार्यो की भी समीक्षा करेंगे.

जानकारी के मुताबिक वे पहले 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे, लेकिन अचानक उनका प्रोग्राम बदल गया था. केंद्रीय बजट के चलते कारण उनका ये दौरा प्रभावित हुआ है.

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का लेंगे जायजा

अपनी पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही वे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर भी चर्चा करेंगे. देश का गृह मंत्री बनने के बाद यह अमित शाह का पहला जम्मू-कश्मीर का दौरा है.

गौरतलब है कि बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालओं का पहला जत्था 30 जून को सुबह जम्मू से पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना होगा.

धारा-370 और 35-A पर निगाहें

जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार काफी सुर्खियों में है. सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर आरक्षण संसोधन बिल-2019 लोकसभा में पेश किया गया.

वहीं धारा-370 और 35-A को लेकर पहले से ही सरकार चर्चा में है. ऐसे में अब देखना यह है कि अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा कितना कारगर साबित होता है.

एक साल में 100 से ज्यादा आतंकी मारे गए

मोदी सरकार में घाटी में शांति स्थापित करने के लिए आतंकियों का सफाया जारी है. बीते एक साल में सेना ने अबतक 114 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि इसमें सेना के 65 जवान भी शहीद हुए है.

1 thought on “कल पहले आधिकारिक दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह”

Leave a Reply

%d bloggers like this: