यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट आज होगा घोषित, ऐसे देखे रिजल्ट

यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को एनआईसी सर्वर में तकनीकी खराबी चलते शुक्रवार को जारी नहीं किया जा सका. इसलिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज सुबह 11 बजे यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगी.

इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को जारी करने की पूरी तैयारी कर चुकी थी. मगर कुछ तकनीकी खामियों की वजह से समय पर रिजल्ट डिक्लेयर नहीं किया गया.

नेट एग्जाम का रिजल्ट एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जारी किया जाएगा. इस वेबसाइट पर जाकर ही नेट परीक्षा का रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए स्टूडेंट को आवेदन नंबर और जन्मतिथि भरनी होगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कुछ दिनों पहले ही नेट एग्जाम की आंसर की भी जारी की है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी UGC NET का रिजल्ट आने के बाद कुल 6 लाख से भी ज्यादा स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होगा.

एग्जाम क्लीयर करने का फायदा

UGC NET एग्जाम को क्लीयर करने के बाद कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए योग्य होंगे. इसके बाद जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए भी अप्लाई किया जा सकता है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जैसे ही रिजल्ट घोषित करेगी वैसे ही वेबसाइट पर फाइनल आंसर की भी अपलोड की जाएगी. रिजल्ट जारी होने के बाद ही काउंसलिंग की तारीखों की भी घोषणा की जाएगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एग्जाम 20 जून से 26 जून तक एग्जाम लिया था. एग्जाम का आयोजन दो सेशन में किया गया था. पहला सेशन सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे तक हुआ था. इसके बाद दूसरा सेशन शाम 2.30 बजे से 5.30 बजे तक हुआ था.

ऐसे चैक करें रिजल्ट

– आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं

– होम पेज पर UGC NET June Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें

– आपको एक नया पेज खुलकर दिखेगा

– इस पेज पर लॉगइन करें

– इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखेगा

– इस रिजल्ट को अपने पास सेव करके रखें

– इसका प्रिंट आउट भी निकाल कर रखें

1 thought on “यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट आज होगा घोषित, ऐसे देखे रिजल्ट”

Leave a Comment

%d bloggers like this: