UBER DRIVER को फ्री में कर सकेंगे कॉल, जानिए कैसे कर पाएंगे नए फीचर्स का इस्तेमाल

नई दिल्ली. उबर इंडिया ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए उबर ऐप में एक नए फीचर को शामिल किया है. जिसका इस्तेमाल कर कैब बुक करने वाले यूजर्स अब कार ड्राइवर को फ्री में कॉल कर पाएंगे. उबर ने अपने इस फीचर को सबसे पहले बीते साल अक्टूबर में ग्लोबली लॉन्च किया था.

कम्पनी ने अपने इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए भी रोलआउट कर दिया है. यह कॉल वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल की मदद की जा सकेगी. इस फीचर के जुड़ने के बाद भी उबर बुक करने वाले पैसेंजर सेल्युलर नेटवर्क से भी रेगुलर वॉयस कर पाएंगे.

यूजर्स अब इंटरनेट के साथ ड्राइवर को फ्री कॉल भी कर सकते हैं. कम्पनी ने अपने इस फीचर को टैक्सी ड्राइवर पार्टनर के लिए भी जोड़ा है. जिसका इस्तेमाल कर ड्राइवर भी कैब बुक करने वाले पैसेंजर को ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल की मदद से फ्री कॉल कर सकेंगे.

कंपनी ने इस फीचर के बारे में कहा है कि कि इस फीचर के जरिए उबर टैक्सी बुक करने वाले पैसेंजर और ड्राइवर के कम्युनिकेशन को आसाना बनाया गया हैं. इस फीचर को यूज कर पैसेंजर अपने प्राइवेट मोबाइल नंबर को सुरक्षित भी रख सकेंगे. उबर ने अपने इस नए फीचर को शनिवार से शुरू कर दिया है.

कैब बुक करते वक्त अब ड्राइवर को कॉल करने के लिए दो ऑप्शन नज़र आ रहे हैं, जिसमें से एक ऑप्शन वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सिस्टम का है और दूसरा सिस्टम रेगुलर मोबाइल नेटवर्क से कॉल करने का है. उबर अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रही हैं.

इस तरह कर सकेंगे फ्री कॉल

कैब बुक करने पर और ड्राइवर से बात करने के लिए कॉलिंग बटन पर क्लिक करते हैं तो पैसेंजर को दो ऑप्शन नज़र आयेंगे. इसमें पहला विकल्प मोबाइल कॉल का होगा. जबकि दूसरा ऑप्शन फ्री कॉल के नाम से दिखाई देंगा जो वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सिस्टम पर बेस्ड होगा. दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करने पर ऊबर ऐप आपके डिवाइस के माइक्रोफोन का एक्सेस मांगेगा. जिसके बाद ड्राइवर को कॉल चली जाएगी.

%d bloggers like this: