इंदौर में दो युवकों ने लगाई फांसी, एक ने खाया जहर

शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बीती रात तीन युवकों ने खुदकुशी कर ली. दो युवकों ने जहां फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया, वहीं एक युवक ने दोस्त की दुकान पर जाकर जहर खा लिया.

उपचार के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका. तीनों ही मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.

पहली घटना गांधी नगर थाना क्षेत्र की है. यहां 24 वर्षीय आतिश पुत्र संतोष निवासी गांधी नगर ने बीती रात अपने कमरे में पंखे पर रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली. शनिवार सुबह जब परिजन कमरे में पहुंचे तो वह लटका मिला.

इस पर तत्काल उसे नीचे उतारा और अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने बताया कि आतिश रिक्शा चलाता था. शुक्रवार की रात वह घर आया और अपने कमरे में चला गया था. उसकी छह माह पहले ही सगाई हुई थी.

खुदकुशी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ करते हुए उनके बयान लिए. वहीं मामले में मर्ग कायम किया है. पुलिस का कहना है कि मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. उसने किन कारणों के चलते यह कदम उठाया, इसकी जांच की जा रही है.

वहीं, नंदानगर में रहने वाले एक युवक ने बीती रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक की बहन किसी काम से कमरे में पहुंची तो भाई को फंदे पर लटका देख उसके होश उड़ गए. मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें किसी महिला को रुपये देने की बात लिखी है.

परदेशीपुरा पुलिस के अनुसार मृतक किशोर (29) पुत्र मनोहर निवासी नंदानगर है. मृतक के पास से एक सुसाइड मिला, जिसमें किसी महिला को रुपये देने की बात लिखी है. साथ ही यह भी लिखा है कि वह रुपये नहीं लौटा रही है. पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयान और जांच के बाद ही खुदकुशी के कारणों का पता चल सकेगा.

इसी प्रकार जूनी इंदौर थाना क्षेत्र में एक युवक ने बीती शाम अपने दोस्त की दुकान पर जाकर जहर खा लिया. उसकी तबीयत बिगड़ी तो उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार को सुबह उसने दम तोड़ दिया. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के अनुसार 30 वर्षीय राजकुमार पुत्र राधेश्याम निवासी सुविधि नगर ने शुक्रवार शाम को जहरीली वस्तु खा ली . थोड़ी ही देर में उसकी तबीयत बिगडऩे लगी तो दोस्त ने परिजनों को सूचना दी और उसे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां आज सुबह उसकी मौत हो गई. मामले में पुलिस का कहना है कि राजकुमार ने किन कारणों के चलते खुदकुशी की. इसकी जांच की जा रही है.

हिन्दुस्थान समाचार / घनश्याम / मुकेश/शंकर

Leave a Reply