वड़ोदरा के नवलखी दुष्कर्म मामले में दो संदिग्ध राजस्थान से गिरफ्तार

  • घटना के नौवें दिन पुलिस को मिली कामयाबी, स्केच से 95 फीसदी मेल
  • वड़ोदरा लाकर दोनों को पीड़िता के सामने लाकर कराई जाएगी पहचान

अहमदाबाद/वड़ोदरा, 07 दिसंबर
नवलखी दुष्कर्म मामले में पुलिस ने शनिवार को राजस्थान से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है . नवलखी दुष्कर्म की घटना के नौ दिनों के बाद पुलिस को यह सफलता मिली है . अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और वडोदरा पुलिस सहित अन्य पुलिस दल ने वडोदरा दुष्कर्म मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए हजारों लोगों से पूछताछ की थी .

साथ ही पीड़िता के सामने कई लोगों को पेश भी किया गया था . दोनों संदिग्धों को राजस्थान से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन्हें वड़ोदरा ला रही है . दोनों संदिग्धों को पीड़िता के सामने पेश किया जाएगा . यदि पीड़िता द्वारा दोनों की पहचान कर ली जाती है तो पुलिस आगे की कार्रवाई शुरू करेगी .

वड़ोदरा पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि नवलखी मैदान में किशोरी से सामुहिक दुष्कर्म के मामले में जिन दो संदिग्ध शख्सों को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है, उन दोनों शख्सों का चेहरा पीड़िता द्वारा बताये गये चेहरे के अनुसार बनाये गए स्कैच से 95 प्रतिशत मेल खाते हैं .

इसलिए पीड़िता के सामने दोनों को लाकर पहचान की जाएगी और उसके बाद ही कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी . उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा अलग-अलग टीमें बनाकर राज्य के अलावा अन्य राज्यों में भी आरोपितों की तलाशी की गयी जिसके बाद राजस्थान से दो की गिरफ़्तारी की गयी .

28 नवंबर को जब लड़की नवलखी ग्राउंड में अपने मंगेतर से मिलने गई थी तब बदमाशों ने मंगेतर को जान से मारने की धमकी देकर बाहर निकाल दिया था और उसके साथ मारपीट भी की थी . बाद में लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था . इधर पीडिता को कल गुजरात पीड़ित मुआवजा योजना”2019, के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने 7 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक दिया है . चेक पीडिता की माता को प्रदान किया गया है .

हिन्दुस्थान समाचार /पारस

Leave a Reply

%d bloggers like this: