यूपीः लखनऊ-हरदोई रोड पर दो रोडवेज बसें भिड़ीं, 6 की मौत

UP Roadways Buses Clashed
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

लखनऊ, यूपी।

लखनऊ में आज (बुधवार को) यूपी रोडवेज की 2 बसों की भिड़ंत हो गई. इस दर्दनाक सड़क हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 8 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए.

हादसा काकोरी-हरदोई रोड पर हुआ. मौके पर पहुंचे डीसीपी दक्षिण रईस अख्तर ने बताया कि यह हादसा बाजनगर गांव के पास हुआ है. प्रत्यक्षदर्शी ट्रक चालक जाहिर ने पुलिस को बताया कि हादसा ओवरटेक करने की वजह से हुआ.

उसने कहा कि वह लखनऊ की ओर से ट्रक लेकर आ रहा था. उसके पीछे रोडवेज बस थी, जो ओवर टेक करके आगे निकाली, लेकिन इसी दौरान सामने से आ रही दूसरी बस पर ओवरटेक कर रही बस जा टकराई. पीछे से उसका ट्रक जा भिड़ा.

हादसे में दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए और एक बस चालक समेत 6 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने राहत बचाव कार्य करते हुए जेसीबी से दोनों वाहनों के बीच फंसे यात्रियों को बाहर निकालकर इलाज के लिए लखनऊ ट्रॉमा सेंटर भर्ती कराया है.

डॉक्टरों का कहना है कि इसमें कई लोगों की हालत गंभीर है. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि मृतकों में नितेश भारती (20), लकी सक्सेना (18), राजेंद्र सक्सेना (48), हरिराम (40) और डॉ. रामकिशन हैं. बस हादसे में एक महिला की भी मौत हुई है, जिसकी पहचान की जा रही है.

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी स्थानीय लोगों से हादसे के संबंध में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. सीएम योगी ने इस हादसे में मारे गए यात्रियों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने प्रभावितों को तत्‍काल सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया है.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक