ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो जगह भूस्खलन , यातायात बाधित

  • यहां जेसीबी लगाकर पुलिस और एनएच की टीम मलबा हटा रही है
  • वाहनों को तपोवन पुलिस चौकी पर रोका गया है

ऋषिकेश नगर समेत आसपास के क्षेत्रों में पूरी रात से हो रही बूंदाबांदी के कारण ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राज मार्ग पर दो जगह भूस्खलन होने से यातायात बाधित हो गया है. बारिश के कारण थाना मुनि की रेती के तपोवन से करीब एक किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर नीरगडू में भूस्खलन के कारण मलवा सड़क पर आ गया.

यहां जेसीबी लगाकर पुलिस और एनएच की टीम मलबा हटा रही है. इसके कारण नीरगडू से ऋषिकेश सइया मार्ग दो घंटे घंटे तक पूरी तरह अवरुद्ध रहा. गूलर और शिवपुरी के बीच हाईवे पर भी भारी मलबा आ गया है.

मुनिकीरेती थाने के प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब 7:30 बजे गूलर से आगे नीरगडू में मलबा आ गया है. मलबा बहुत अधिक है। एनएच श्रीनगर की टीम ने जेसीबी और पोर्कलैंड मशीन मंगवा कर मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया है.

यहां अगले कुछ घंटों के बाद रास्ता सामान्य होने की कोई संभावना नहीं है. वाहनों को तपोवन पुलिस चौकी पर रोका गया है. उधर, भद्रकाली चौक से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. जिसके कारण ऋषिकेश तक जाम लगा है.

इसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेन्द्र सिंह रावत व ऋषिकेश कोतवाली रितेश शाह मौके पर पहुंच गये हैं. उन्होंने यातायात को हरिद्वार-ऋषिकेश बाईपास मार्ग से डाईवर्ट कर नियंत्रण में कर लिया है.

इधर रानाखेत खैरना स्टेट हाईवे पर भुजान के समीप कनवाड़ी की पहाडी़ से गिरे पत्थर की चपेट में आने से रानीखेत से हल्द्वानी की ओर जा रहा मैक्स वाहन बाल-बाल बचा. वाहन में मय चालक करीब सात लोग सवार थे. वहीं रातीघाट, रामगाढ़, दो पांखी, भोर्या बैंड,लोहाली, जौरासी में भी पहाड़ी से पत्थर गिरने का सिलसिला जारी रहा.

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के पांच जिलों देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी नैनीताल एवं उधम सिंह नगर में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने संबंधित जिला अधिकारियों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

हिन्दु्स्थान समाचार /विक्रम, रामानुज

Trending Tags- Latest News on Badrinath | Badrinath Live Today 2019 | Aaj ka Samachar

Leave a Reply

%d bloggers like this: