पंजाब के फिरोजपुर में घुसपैठ की कोशिश में दो पाक नागरिक गिरफ्तार

पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध रूप से घूम रहे दो पाकिस्तानी नागरिकों को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ा.

अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी कि पकड़े गए दोनों नागरिक पाकिस्तान के हैं. दोनों की पहचान ओकारा जिले के मोहम्मद लतीफ और मोहम्मद सैफ के तौर पर हुई है.

अधिकारी का कहना है कि फिरोजफुर सेक्टर के समस्के चौकी पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर लतीफ और सैफ भारतीय एरिया में घुस आए थे. जवानों ने दोनों को गांव समासके में देखा.

तभी उन्हें सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया. दोनों इस समय सुरक्षा बलों की हिरासत में हैं जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. बता दें कि फिरोजपुर के गावों में ड्रोन दिखने के 16 दिनों के बाद ये मामला सामने आया है.

इससे पहले बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में पाकिस्तान की ओर से आने वाले ड्रोन भी देखे थे. सोमवार की देर रात को भी यहां ड्रोन देखे गए थे.

ड्रोन दिखने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षाबलों को फायरिंग भी करनी पड़ी थी. फायरिंग के बाद ड्रोन वापस अपने इलाके में लौट गया था. वहीं सुरक्षाबलों ने सर्चिंग ऑपरेशन को भी बढ़ा दिया है.

इससे पहले महीने के शुरूआत में यानी की 8-9 अक्टूबर को भी फिरोजपुर सीमा पर 7 बार पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए थे. ड्रोन दिखने की घटनाओं के बाद से ही सुरक्षा बलों ने चौकसी बढ़ा दी है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: