कांकेर: पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

कांकेर

जिले के अतिसंवेदनशील नक्सली क्षेत्र अंतागढ़ के ताडोकी पुलिस थाना अंतर्गत मुरनार के जंगलों में गुरुवार देर रात राज्य पुलिस की स्पेशल टीम डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्डस(डीआरजी) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो नक्सली मारे गए. उनके पास से दो एसएलआर, एक थ्री नॉट थ्री और एक 315 बोर की बन्दूक बरामद हुई. पुलिस अधीक्षक कन्हैयालाल ध्रुव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

नक्सल विरोधी अभियान के डीआईजीपी पी. सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को कांकेर के टाडोकी थानाक्षेत्र के मुरनार गांव के आस-पास नक्सली हलचल की खबर मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान हुई मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हो गए.


अवस्थी आएंगे जवानों से मिलने

डीआरजी के जवानों को नक्सली मुठभेड़ में मिली सफलता के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी जवानों से मिलने कांकेर आने वाले हैं, जहां वो मुठभेड़ में शामिल जवानों की हौंसलाअफजाई करते हुए उन्हें बधाई देंगे.

नक्सलियों का सुकमा में उत्पात

इससे पहले आठ जून को नक्सलियों ने सुकमा जिले में उत्पात मचाया था. उन्‍होंने दोरनापाल से जगरगुंडा के बीच सड़क निर्माण में लगे दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया था और मजदूरों को काम नहीं करने की हिदायत दी थी. इस घटना को अंजाम देने के लिए 50 से 60 हथियारबंद नक्सली आए थे.

मौके पर पहुंचे कोबरा 206 बटालियन के जवानों को देख नक्सली भाग खड़े हुए. बीते बुधवार को भी नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षाबलों को दो बड़ी सफलता हाथ लगी. गढ़चिरौली हमले की मास्टर माइंड नर्मदा सहित गरियाबंद में सर्चिंंग पर निकली पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक जब्त किया.

नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर सर्चिंग पर निकली जिला पुलिस बल को एक गुफा नुमा जगह से भारी मात्रा में गोला बारूद, हथियार मिले. इनमें देसी रॉकेट लॉन्चर, दो भरमार बंदूक, एक एयर गन, एक रिवॉल्वर, पांच जिलेटिन वायर, 12 बोर का बंदूक, आठ कारतूस और हथियार बनाने के औजार जब्त किए गए.

हिन्दुस्थान समाचार/अनुराग

1 thought on “कांकेर: पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर”

Leave a Comment

%d bloggers like this: