यूक्रेन विमान हादसे के बाद ईरान में बवाल जारी, सरकार के विरोध में तीन टीवी एंकरों ने दिया इस्तीफा

  • यूक्रेन के यात्री विमान को गिराए जाने के विरोध में ईरान के हज़ारों छात्रों का अपनी सरकार के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है.
  • सोमवार को नेशनल टीवी के तीन एंकरों ने ग़ुस्से में अपने -अपने पदों से त्याग पत्र दे दिया.

यूक्रेन के यात्री विमान को गिराए जाने के विरोध में ईरान के हज़ारों छात्रों का अपनी सरकार के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. ये प्रदर्शनकारी ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्ला खमनेई समेत राष्ट्रपति हसन रुहानी से इस्तीफों की मांग कर रहे हैं.

सोमवार को नेशनल टीवी के तीन एंकरों ने ग़ुस्से में अपने -अपने पदों से त्याग पत्र दे दिया. उन्होंने कहा है कि वे अब और झूठ नहीं बोल सकते . तीसरे एंकर ने कहा है कि उसे अफ़सोस है कि वह तेरह सालों से आए दिन झूठ पर झूठ बोले जा रही थी. वह अब और झूठ नहीं बोल सकती . उसने क्षमा याचना भी की. फाक्स न्यूज़ के अनुसार एंकर गेलेर जाबेरी ने क्षमा याचना के साथ अपनी बात इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी, जिसे बाद में हटा लिया गया. पहले दो एंकरों में जाहरा खातमी ने कहा है ‘अलविदा, वह दोबारा टीवी पर नहीं आना चाहेगी.’ दूसरी एंकर सबा रॉड ने कहा है कि वह 21 वर्षों के बाद पत्रकारिता को अलविदा कह रही है.

जाबेरी ने अपनी पोस्ट में कहा है कि उन्हें यह बात स्वीकार करने में बहुत कठिनाई हो रही है कि ईरानी मिसाइल से गिरे यूक्रेन विमान में उनके अपने ही देशवासियों की जानें गईं हैं. उन्हें यह बात देरी से पता चली. मुझे माफ़ करें कि मैं तेरह सालों से झूठ बोलता आ रहा हूँ. जाबेरी के अलावा दो अन्य एंकरों ने अलग-अलग बयानों में अपने दर्शकों से क्षमा याचना करते हुए इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ब्राडकास्टिंग को अलविदा कह दिया है.

इधर वाशिंगटन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह ईरान के प्रदर्शनकारी छात्रों और युवाओं के साथ हैं.

Trending News: Aaj Ka Taja Samachar| Ukraine plane | Latest News In Hindi

हिन्दुस्थान समाचार/ललित मोहन बंसल

Leave a Reply

%d bloggers like this: