जैन मंदिर से दो मूर्तियां व दो लाख रुपए चुराए

बूंदी के तालेड़ा उपखंड क्षेत्र के डाबी कस्बे में स्थित दिगंबर जैन मंदिर से गुरुवार रात चोर ताले तोड़कर वहां रखी अष्टधातुु की दो मूर्तियां व तिजोरी से करीब दो लाख रूपए चुराकर ले गए. घटना का खुलासा शुक्रवार अलसुबह उस समय हुआ जब जैन समाज के लोग मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे.

समाजबंधुओं को मंदिर के मुख्य द्वार सहित अंदर के हॉल के ताले टूटे मिले. साथ ही वेदी से भगवान की दो मूर्तियां जो 9-9 इंच की थी गायब थी. वहीं पास में स्थित तिजौरी का भी ताला टूूटा था तथा उसमें रखे रूपये गायब थे. इस पर समाज के लोगों ने पुलिस को सूचित किया.

वहीं दूसरी ओर मंदिर में चोरी होने की जानकारी मिलने के साथ ही बड़ी संख्या में समाज के लोग एकत्रित हो गए. वहीं मंदिर में चोरी की सूचना पर बूंदी से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह भी वारदात स्थल पर पहुंचे.

उन्होंने मंदिर के प्रत्येक हिस्से में घूमकर मौका निरीक्षण किया. साथ ही वहां लगे सीसीटीवी कैमरेे के फुटेज देखे. इसके अलावा एफएसएल टीम ने भी आवश्यक सबूत जुटाए.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह ने कहा कि डाबी कस्बे में यह जैन मंदिर आबादी क्षेत्र के मध्य स्थित है. गुरुवार मध्य रात बाद चोरी की घटना हुई है. मंदिर पर चौकीदार नहीं लगा होने से रात के समय यहां ताला लगाया जाता है. इसी का चोरों ने फायदा उठाया है.

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में पांच लोग दिखाई दिए हैं लेकिन कैमरे नाइट विजन के नहीं होने से चोरों के चेहरे स्पष्ट नजर नहीं आ रहे. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस तरह की वारदातों में लिप्त गैंग के बारे में जानकारी लेकर चोरों की तलाश शुरू कर दी है. साथ ही संदिग्ध लोगों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/रवि कसेरा/ ईश्वर

Leave a Reply

%d bloggers like this: