बिहटा में देसी शराब की दो दर्जन भट्ठियां ध्वस्त,10 हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब बहाया गया

bihar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बिहटा. सूबे में शराबबंदी के बाद भी देसी शराब बनाने वाले नही मान रहे है।शनिवार को स्थानीय पुलिस ने सोन तटवर्तीय मौदही और पथलौटिया गांव के समीप छापेमारी कर देसी शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया. जिसमें पुलिस की टीम ने सोन किनारे सुलग रही करीब दो दर्जन भठ्ठियों को तोड़कर ध्वस्त किया.

इसमें साथ ही बालू में गाड़कर रखी गयी करीब दर्जनों प्लास्टिक व लोहे के चदरे वाले छोटे व बड़े ड्रम को खोदकर निकाला तथा उसमें सड़ाया जा रहा गुड़ व जावा महुआ के करीब 10 हजार लीटर अर्धनिमित शराब को बहाकर नष्ट कर दिया।पुलिस ने वहां से बरामद ड्रम, एल्मुनियम के बड़े तसले,कोयला, गुड़, जावा महुआ व अन्य सामग्री को आग के हवाले कर नष्ट कर दिया।जबकि पुलिस की टीम को आते देखकर कारोबारी सोन के रास्ते भाग ने निकले.

इस कार्रवाई से कारोबारियों को करीब दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है. बताया जाता है कि सोन किनारे का यह इलाका शराब माफियाओं के लिये काफी महफूज माना जाता है. जिसके कारण पुलिस को उस इलाके में जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है.

पुलिस आये दिन छापेमारी कर भठ्ठियों को ध्वस्त कर अर्धनिमित शराब को बहाकर नष्ट करती रहती है।इसके बावजूद कुछ दिनों के बाद कारोबारी अपना धंधा फिर शुरू कर देते है.

हिन्दुस्थान समाचार/किशोर