विकास भवन में देशी बम से हुए दो धमाके, हड़कंप

पुलिस और फोरेंसिक की टीम ने मौके पर पहुंचकर शुरू की जांच

बहराइच के विकास भवन परिसर में शुक्रवार की सुबह देशी बम के दो धमाके होने से अफरातफरी मच गई. अचानक हुए धमाकों में कोई कर्मचारी घायल नहीं हुआ, लेकिन कार्यालय दहल जरुर गया.

कृषि विभाग के कार्यालय में सफाई के दौरान कर्मचारी को रुमाल में बंधा कुछ सामान मिला था. जिसे फेंकने के लिए ले जाते समय हाथ से छूटने पर पहला धमाका हुआ. दूसरा धमाका उसे दूर फेंकने पर हुआ. कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर नमूने एकत्र किए हैं.

फिलहाल पुलिस इसे पटाखे होने की बात कह रही है. लेकिन गणतंत्र दिवस के पूर्व अचानक हुए विकास भवन जैसे सरकारी दफ्तर के धमाकों ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

विकास भवन में तैनात सफाई कर्मचारी लल्ला रोजाना की तरह शुक्रवार की सुबह कार्यालयों में सफाई कर रहा था. विकास भवन के तीसरे तल पर स्थित कृषि विभाग के कार्यालय में सफाई के दौरान उसे रुमाल में कुछ बंधा हुआ सामान मिला.

कूड़ा फेंकने के बाद वह उसे लेकर जा रहा था. तभी अचानक रुमाल उसके हाथ से छूट गया, जिससे तेज धमाका हुआ. इससे सफाई कर्मचारी दहशत में आ गया. उसने फिर से किसी तरह हिम्मत जुटाकर रुमाल को उठाया और उसे दूर फेंका. तभी अचानक दूसरा धमाका हो गया. लगातार हुए दो धमाकों से पूरा विकास भवन परिसर दहल गया.

सभी कार्यालयों के कर्मचारी एकत्र हो गए. कर्मचारियों की सूचना पर देहात कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया. टीम ने धमाकों वाले स्थान पर जाकर मामले की जांच की. मौके से नमूने एकत्र कर प्रयोगशाला को भेजे जा रहे हैं.

पटाखा होने की संभावना

अपर पुलिस अधीक्षक नगर अजय प्रताप ने बताया कि विकास भवन में दो धमाके होने की सूचना पर पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया था. फोरेंसिक टीम ने भी जांच की है. प्रथम दृष्टया इसके पटाखा होने की संभावना है. फिलहाल जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही पूरी तरह से पुष्टि हो सकेगी.

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल

%d bloggers like this: