कुशीनगर से दबोचे गए असम निवासी दो तब्लीगी जमाती

Jamaati
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • जिला अस्पताल में किये गए आइसोलेट
  • नौ मार्च को दिल्ली से कुशीनगर के लिए हुए थे रवाना

कुशीनगर, 06 अप्रैल (हि. स.). कुशीनगर जिले के पडरौना नगर से सटे गांव अमवा जंगल से कोतवाली पुलिस ने रविवार देर रात को दो जमातियों व उनके तीन मददगारों को दबोच लिया. जमाती आसाम के निवासी हैं. यह दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने के बाद नौ मार्च को ट्रेन से कुशीनगर के लिए रवाना हुए थे.

दोनों अगले दिन गोरखपुर से हाटा पहुंचे और वहां एक हाजी की मदद से मस्जिद में रहे. 24 मार्च को लाकडाउन की घोषणा के बाद दोनों पडरौना आ गए और यहां जमालपुर मोहल्ले स्थित मस्जिद में रहने लगे.

शनिवार को नगर में मस्जिदों की जांच की जानकारी होने पर दोनों को नगर के हथिसार मोहल्ला निवासी तीन युवक बगल में स्थित गांव अमवा जंगल ले गए. वहां दोनों एक मकान में रहने लगे. आज रात इसकी जानकारी होने पर कोतवाल पवन कुमार सिंह ने मकान में छापामारी कर पांचों को हिरासत में ले लिया.

पूछताछ में जमातियों की पहचान हाशिम (50) वर्ष व यशोदर (47) वर्ष निवासी जिला व प्रांत आसाम के रूप में हुई.
कोतवाल पवन कुमार सिंह ने कहा कि जमातियों व उनके मददगार सलाउद्दीन, साहिल व खुरादिल निवासी हथिसार मोहल्ला पडरौना को जिला अस्पताल स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है.

एएसपी एपी सिंह ने कहा कि जमातियों को शरण देने वालों की तलाश की जा रही है. हाटा वह पडरौना में कौन-कौन लोग इनके संपर्क में आए, इस बात की भी जानकारी जुटाई जा रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/गोपाल/राजेश