Twitter पर अब कॉपी-पेस्ट करने वालों पर लगेगी लगाम, आ गए हैं नए नियम

Twitter | Samachar In Hindi.
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. ट्वीटर पर कॉपी-पेस्ट (Copy-Paste) करने वाले लोग अब सावधान हो जाएं. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्वीटर (Twittter) पर अब कॉपी पेस्ट करने वालों की अब खैर नहीं है. ट्वीटर ने एक बड़ा फैसला लिया है. ट्वीटर ने ऐसे ट्वीट को छिपाने का फैसला लिया है जो कि कॉपी पेस्ट किया हुआ होगा. मतलब ये की आप अगर किसी के ट्वीट को कॉपी करके पेस्ट कर रहे हैं या एक ही ट्वीट को कई लोग ट्वीट कर रहे हैं तो ऐसे ट्वीट्स लोगों की टाइमलाइन से हाइड कर दिए जाएंगे. ट्वीटर ने बाकायदा इसकी जानकारी शेयर की है.

Twitter ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है और बकायदा इसे समझाया भी है. ट्वीटर ने कहा है कि पिछले कई सालों से उसके प्लेटफॉर्म पर कॉपी और पेस्ट वाले ट्वीक की संख्या तेजी से बढ़ी है, एक ही ट्वीट को कई लोग कॉपी पेस्ट कर रहे हैं. ऐसे में हम ऐसे ट्वीट की विजिबलिटी को कम करने का फैसला किया है.

ट्वीटर ने अपनी नई पॉलिसी में copypasta ट्वीट को भी शामिल किया है. आपको बता दें कि ऑनलाइन (Online) की दुनिया में डुप्लीकेट कंटेट के लिए copypasta का यूज किया जाता है. Copypasta ट्वीट का यूज सबसे ज्यादा स्पैमिंग और किसी कैंपेन के लिए होता है। अक्सर आपने देखा होगा कि हजारों अकाउंट से एक ही जैसे ट्वीट किए जाते हैं।

बाकायदा ट्वीटर ने इसे लेकर मोबाइल एप में एक फीचर भी जारी किया है जहां से आप अपने ट्वीट को कॉपी करने का विकल्प बंद कर सकते हैं. इसके साथ ही कंपनी ने हाल ही में Retweet with quote का फीचर भी रिलीज किया है.

ट्विटर ने इसे लेकर मोबाइल एप में एक फीचर भी जारी किया है जहां से आप अपने ट्वीट को कॉपी करने का विकल्प बंद कर सकते हैं. वहीं कंपनी ने हाल ही में ‘Retweet with quote’ फीचर भी जारी किया है। Copypasta ट्वीट का इस्तेमाल सबसे ज्यादा स्पैमिंग और किसी कैंपेन के लिए होता है.

कंपनी के ब्लॉग में जानकारी दी गई है कि Twitter में यूजर्स को म्यूट (Mute)और ब्लॉक जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है यानि यूजर्स खुद ही यह तय कर सकते हैं कि वे क्या देखते हैं और Twitter पर किसके साथ बातचीत करते हैं। इसके लिए वह ब्लॉक व म्यूट का इस्तेमाल कर सकते हैं