ट्वीटर ने किया बड़ा बदलाव, जल्द इन 7 भारतीय भाषाओं में कर सकेंगे ट्वीट
  • अभी तक ट्वीटर की ओर से किए गए सबसे बड़े बदलावों में से एक माना जा रहा है
  • नए अपडेट के बाद भारतीय यूजर्स 7 भाषाओं में ट्वीट कर पाएंगे

गैजेट डेस्क. सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ट्वीटर ने अपनी वेबसाइट को नए तरीके से रीडिजाइन किया है. जिसके बाद यूजर्स अपनी भाषा में ट्वीटर से ट्वीट कर सकेंगे. नए अपडेट के बाद भारतीय यूजर्स 7 भाषाओं में ट्वीट कर पाएंगे.

इसे अभी तक ट्वीटर की ओर से किए गए सबसे बड़े बदलावों में से एक माना जा रहा है. ट्वीटर में किए गए इस बदलाव के साथ ही मोबाइल ऐप पर भी यूजर का एक्सपीरियंस पहले से बेहतर हो जाएगा.

ट्वीटर बेसिक डेटा कनेक्शन पर आसानी से वेबसाइट का ऐक्सेस देने की कोशिश भी कर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में हिंदी, गुजराती, मराठी, उर्दू, तमिल, बांग्ला और कन्नड़ भाषाओं में ट्वीट किए जा सकेंगे.

इसके साथ ही ट्वीटर ने प्लैटफॉर्म पर ट्रांसलेशन फीचर को बेहतर बनाते हुए अपनी साइट पर अलग-अलग भाषाओं में बातचीत को बेहतर बनाने की कोशिश की है. इसके लिए ट्वीटर वेब डिजाइन पर पिछले साल सितंबर से ही काम कर रहा था.

अब नई साइट में बाईं ओर एक नेविगेशन पैनल एक्सप्लोर, लिस्ट्स और बुकमार्क्स फीचर के साथ दिखेगा. एक्सप्लोर टैब शुरुआत में केवल मोबाइल ऐप पर देखने को मिला था. जिसमें यूजर्स की निजी पसंद के हिसाब से कंटेंट दिखाया जाएगा.

ट्वीटर इन बदलावों के जरिए भारत में अपने यूजर्स को स्थानीय भाषा में कंटेंट मुहैया करा कर लोगों से जोड़ने की कोशिश कर रहा है. नई रिडिजाइन की गई वेबसाइट पर ट्वीटर यूजर्स आसानी से मल्टिपल अकाउंट्स के बीच स्विच भी कर सकेंगे.

ट्वीटर लगातार अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए प्रयोग कर रहा है. जिसके प्रैक्टिली तौर पर सफल होने के बाद ट्वीटर अपने नए फीचर्स और बदलाव को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर देता है.

Trending Tags – Social media | Twitter | Facebook | Gadgets | Aaj ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: