TWITTER जल्द लेकर आने वाला है ये नया फीचर

नई दिल्ली. अपने यूजर्स को अच्छा एक्सपिरियश देने के लिए वैसे तो माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर समय-समय पर अपने एप में बदलाव करता रहता है. साथ ही इसे अपडेट भी करता रहता है, ताकि लोगों को बेहतर सेवा मिल सके. एक बार फिर ट्वीट अपने यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए अहम बदलाव करने की तैयारी में जूट गया है. दरअसल ट्वीटर अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने की तैयारी में है.

इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने किसी पोस्ट पर आने वाले रिप्लाई को कंट्रोल कर सकेंगे. यानी आप अब आप यह तय कर सकेंगे कि कौन आपके पोस्ट पर कौन रिप्लाई कर सकता है. इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यूजर ट्रोलर्स को कंट्रोल कर सकेंगे. इस नए फीचर को रोल आउट करने से पहले कंपनी इसका ट्रायल करेगी.

ट्रोलर्स से निपटने में मिलेगी मदद

ट्विटर के प्रॉडक्ट डिविजन के वीपी Kayvon Beykpour ने कहा कि कंपनी का मुख्य उद्देश्य यूजर को ज्यादा कंट्रोल देना है. ट्विटर के इस नए फीचर से यूजर्स को ट्रोलर से निपटने में मदद मिलेगी.
मिलेंगे ये 4 ऑप्शन

ट्विटर के इस नए फीचर में यूजर को अपने किसी पोस्ट पर रिप्लाई कंट्रोल करने के लिए 4 ऑप्शन मिलेंगे जिनकी मदद से यूजर यह तय कर सकेंगे कि उनके पोस्ट पर कौन रिप्लाई कर सकता है.

1.स्टेटमेंट
‘नो रिप्लाई फ्रॉम एनीवन’ यानी अगर आप इस ऑप्शन को चुनते हैं तो आपके पोस्ट पर कोई भी रिप्लाई नहीं कर सकेगा.

2.पैनल
इस ऑप्शन को चुनने पर यूजर के पोस्ट पर सिर्फ वे लोग ही रिप्लाई कर सकेंगे जिन्हें पोस्ट में टैग किया गया है.

3.ग्रुप
इस ऑप्शन को चुनने पर सिर्फ यूजर के फॉलोवर्स औऱ पोस्ट में मेंशन किए गए यूजर ही पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेंगे।

4.ग्लोबल
अगर कोई यूजर इस ऑप्शन को चुनता है तो उसके पोस्ट पर कोई भी रिप्लाई कर सकता है.

हाइड रिप्लाई’ फीचर भी हो चुका है लॉन्च

इससे पहले ट्विटर ने पिछले साल नवंबर में हाइड रिप्लाई का फीचर भी लॉन्च किया था. अगर आप किसी रिप्लाई को हाइड कर देते हैं तो उसके बाद भी आप रिप्लाई को देख सकते हैं और इंगेज हो सकते हैं. इसके लिए ग्रे कलर का एक आइकन दिखाई देगा जिस पर टैप करना होगा.

कंपनी का कहना है कि ट्विटर पर हेल्दी कॉन्वरसेशन करने वाले लोग हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और हम उन्हें उनके द्वारा शुरू की गई बातचीत को सशक्त रखने के लिए काम करना चाहते हैं. इस फीचर के जरिए यूजर्स के पास अपने ट्वीट पर आए रिप्लाई को हाइड करने की सुविधा होगी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: