पुलिस कस्टडी में Republic Tv के चीफ अर्नब गोस्वामी, जानिए क्यों

ffffffffffffff
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. अपने चैनल और बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले रिपब्लिक टीवी के सर्वसर्वा और एडिटर-इन-चीफ अरनव गोस्वामी पुलिस कस्टडी में हैं. उनकी ये गिरफ्तारी पुराने मामले में की गई है जो कि बंद किया जा चुका है. बुधवार सुबह उनके लिए अच्छी नहीं रही.

महाराष्ट्र पुलिस की रायगढ़ यूनिट ने रिपब्लिक टीवी के मालिक अर्नब गोस्वामी को उनके घर में घुसकर गिरफ्तार किया. ये गिरफ्तारी आईपीसी की धारा 306 के तहत की गई है. अरनव गोस्वामी पर एक इंटीरियर डिजाइनर और उनकी मां को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप है. पुलिस अर्नब को गिरफ्तार कर थाने लेकर गई.

गिरफ्तारी के समय अरनव के परिवार ने इसका विरोध किया और उनके साथियों ने इसकी लाइव कवरेज करने की कोशिश की. रिपब्लिक न्यूज चैनल का दावा है के अर्नब को उस मामले में गिरफ्तार किया गया है, जो पहले ही बंद किया जा चुका है. चैनल ने इसका जबरदस्त विरोध किया है कि एक बड़े न्यूज चैनल के संपादक को 20 से 30 पुलिसकर्मियों ने घर में घुसकर अपराधी की तरह बाल खींचकर उठाया, धमकाया और उन्हें पानी तक नहीं पीने दिया.अब आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या है जिसके चलते मुंबई पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया है.

जानें क्या है मामला 
दरअसल ये मामला साल 2018 का है, जब 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक ने मई 2018 में अलीबाग में सुसाइड कर लिया था. पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें कथित तौर पर कहा गया कि अर्नब गोस्वामी और दो अन्य लोगों ने उन्हें 5.40 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया.

इस कारण उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई और जिसके चलते उन्हें ये कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. अन्वय फर्स्ट फ्लोर पर मृत पाए गए, जबकि उनकी मां का शव ग्राउंड फ्लोर पर मिला. इसके बाद अन्वय की पत्नी अक्षता नाइक ने मामला दर्ज कराया.

बता दें कि अन्वय की पत्नी अक्षता ने इसी साल मई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से न्याय की गुहार लगाई थी. अन्वय नाइक की बेटी अदन्या ने भी महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से दोबारा जांच करने की मांग की. अदन्या ने आरोप लगाया कि अलीबाग पुलिस ने मामले की ठीक से जांच नहीं की थी.

इसके बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने नए सिरे से जांच का ऐलान किया. इससे पहले स्थानीय पुलिस ने ये कहते हुए मामला बंद कर दिया था कि मामले में दर्ज लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं थे.

वहीं अर्नब गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने सुबह घर में घुसकर उनके साथ हाथापाई की. अर्णब गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने उनके ससुर, सास, बेटे और पत्नी के साथ मारपीट की है. रिपब्लिक चैनल ने वीडियो क्लिप शेयर किए हैं, जिनमें पुलिस गोस्वामी के घर के अंदर घुसती दिख रही है और झड़प भी हो रही है. फिलहाल, इस खबर के साथ ही हैशटैग #ArnabGoswami ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा है.