चंद मिनटों में आंखों के सामने हमेशा के लिए अलविदा कह गई इस एक्टर की बेटी…….

नई दिल्ली: टीवी एक्टर प्रतीश वोरा की 2 साल की बेटी ने 7 मई को इस दुनिया से हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. जिस वजह से पूरा परिवार शोक में है. घटना के बारे में अब प्रतीश ने बताया है कि कैसे उनकी आंखों के सामने बेटी की मौत हो गई.

तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं बता पाए– दरअसल खेलते-खेलते उनकी बेटी ने खिलौना निगल लिया और तमाम कोशिशों के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. उन्होंने बताया कि कैसे बच्ची के मुंह से खिलौना निकालने की कोशिश की गई. लेकिन सबकुछ बेकार रहा और उसे बचाया नहीं जा सका.

हॉलिडे एन्जॉय करने आई थी बेटी– प्रतीश ने बताया कि ‘हम घर पर पिज्जा खा रहे थे. मेरे कुछ दोस्त भी आए हुए थे. वास्तव में तो मेरी बेटी और पत्नी मुंबई में रहते ही नहीं हैं. दोनों राजकोट में रहते हैं. वो यहां हॉलिडे एन्जॉय करने के लिए आए थे.

खिलौना निकालने पर काट लिया– आगे उन्होंने बताया कि जब मेरी बेटी ने खिलौना निगला तो मैंने तुरंत उसके मुंह में हाथ डालकर से खिलौना निकालने की बहुत कोशिश की थी. लेकिन उसने मुझे काट लिया था. मुझे लगता है वो बहुत नर्वस हो गई थी. खिलौना उसके अंदर तक चला गया था. मेरा हाथ वहां तक नहीं पहुंच रहा था. मुझे लगता है चंद मिनटों में चीजें हो चुकी थी.’

दिल ने धड़कना कम कर दिया था– मैं और मेरी पत्नी उसे लेकर मुंबई के मीरा रोड के हॉस्पिटल भागे. हम जितना जल्दी हो सके हॉस्पिटल पहुंच गए थे. लेकिन तब तक बेटी को खून आना शुरू हो गया था. डॉक्टर ने खून को बहने से तो रोक लिया लेकिन उसके दिल ने धड़कना कम कर दिया था. ऑक्सीजन लेवल ठीक था लेकिन कार्बनडाई का लेवल धीरे-धीरे कम हो रहा था.

24-48 घंटे ऑवर्जबेशन में रखा गया– उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद हमें कहा गया कि वो नॉर्मल है. लेकिन बच्ची को 24-48 घंटे अंडर ऑवर्जबेशन में रखा गया. हालांकि, बच्ची ने वापस ब्लीड करना शुरू कर दिया और उसकी हार्टबीट फिर से अनियमित हो गई. डॉक्टर ने रात के 1 बजे तक उसे बचाने की पूरी कोशिश की, पर नहीं बचा पाए.’

सबसे बड़ी जिम्मेदारी है पत्नी– प्रतीश ने कहा मेरी पत्नी अब मेरी पहली और सबसे बड़ी जिम्मेदारी है. सच बताऊं तो मैं रो भी नहीं सकता. लेकिन वो एक बहादुर महिला है जल्द ही इससे बाहर आ जाएगी.