TTE HS Rana के इस कार्य की रेल मंत्रालय ने की तारीफ
  • दरअसल रेलवे की दिल्ली डिवीजन में बतौर टीटीई तैनात एचएस राणा ने यात्रियों की मदद से एक महिला की डिलीवरी कराई
  • रेलवे के दिल्ली डिवीजन के टीटीई एचएस राना को रात में पता चला कि ट्रेन में यात्रा कर रहीं एक गर्भवती महिला को दर्द हो रहा है

आपने ट्रेन में TTE तो कई देखें होंगे. TTE का नाम सुनते हैं हमारे जेहन में एक ही बात आती है कि वो टिकट चेक करने के अलावा यात्रियों को परेशान करता है और अवैध वसूली करता है. लेकिन एक टीटीई एचएस राना को देखने के बाद सारी धारणा ही बदल जाएगी. टीटीई एचएस राना एक गर्भवती महिला के लिए डॉक्टर बनकर उसकी जिंदगी बचा ली.

Train

दरअसल रेलवे की दिल्ली डिवीजन में बतौर टीटीई तैनात एचएस राणा ने यात्रियों की मदद से एक महिला की डिलीवरी कराई. एचएस राणा ने महिला की ऐसे समय में डिलीवरी कराई, कोई डॉक्टर नहीं मिला. राणा के ऐसा करने से भारतीय रेलवे का सिर गर्व से ऊंचा हो गया है.

Train

रेलवे के दिल्ली डिवीजन के टीटीई एचएस राना को रात में पता चला कि ट्रेन में यात्रा कर रहीं एक गर्भवती महिला को दर्द हो रहा है और उसे डॉक्टर की जरूरत है. उन्होंने टिकट लिस्ट से पूरे ट्रेन में किसी डॉक्टर यात्री को खंगाला लेकिन उन्हें ऐसा कोई भी नहीं मिला.

TTE HS Rana

महिला का प्रसव दर्द देखते हुए उन्होंने खुद ही बच्चे को जन्म दिलाने का फैसला किया. उन्होंने बच्चे को जन्म दिलाकर मां और बच्चे दोनों की जान बचाने का काम किया. अब उनके इस कार्य की रेलवे भी सराहना कर रहा है.

https://platform.twitter.com/widgets.js

रेल मंत्रालय ने उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट किया कि उनकी नेक दिली और मुसीबत के समय मानवीय पहल ने हमें गौरान्वित कर दिया है. टीटीई के इस काम की आम लोग भी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ कर रहे हैं.

Trending Tags- TTE HS Rana | Aaj ka Samchar | Delivery inTrain | Latest News | Railway News Live

1 thought on “TTE HS Rana के इस कार्य की रेल मंत्रालय ने की तारीफ”

Leave a Comment

%d bloggers like this: